सहारनपुर में पटाख़ा फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग से 3 मजदूरों की मौत- Firecracker factory fire in saharanpur

सहारनपुर में पटाख़ा फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग से 3 मजदूरों की मौत, एक अति गम्भीर रूप से घायल-Firecracker factory fire in saharanpur

सहारनपुर: (Firecracker factory fire in saharanpur) सहारनपुर अंबाला रोड पर सौराना गाँव के पास स्थित एक पटाख़ा फ़ैक्टरी में शाम लगी भीषण आग की चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। सूचना पाकर मौक़े पर पहुँचें पुलिस और दमकलकर्मियों ने बड़ी मशक्कत से घायलों को निकालकर सरसावा मेडिकल कालेज में इलाज हेतु भिजवाया गया है।

शनिवार की शाम अम्बाला रोड स्थित किरन फ़ायर वर्क्स पटाख़ा फ़ैक्टरी में रोज़ की तरह जब सभी मजदूर काम मे लगे थे किन्ही कारणों से फ़ैक्ट्री में आग लग गयी। और देखते ही देखते फ़ैक्टरी में रखे बारूद ने आग पकड़ ली। आग इतनी ज़बरदस्त थी कि मजदूरों बाहर निकलने का मौक़ा ही नहीं मिला। (Firecracker factory fire in saharanpur)
घटना के संबंध में आईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह  और ज़िलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इस घटना को दु:खद बताते हुए 3 लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि की है जबकि एक गम्भीर रूप से घायल है।
उन्होंने बताया कि इस पटाखा फ़ैक्टरी को वर्ष 2023 तक 15 किलोग्राम की क्षमता के साथ मैन्युफैक्चरिंग और भंडारण का लाइसेंस प्राप्त है। (Firecracker factory fire in saharanpur )
Farhad Pundir,Farmat
रिपोर्ट : फ़रहाद पुण्डीर (फ़रमात)

यह भी पढ़ें- इंदौर में 2 मन्ज़िला बिल्डिंग में लगी भीषण आग में 7 लोगों की जलकर मौत, 9 लोग को सुरक्षित बाहर निकाला गयाIndore fire incident

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]