Ghaziabad Crime: एक महिला चोर जो फ़्लाइट से सफ़र करके देश के बड़े शहरों में जाती थी चोरी करने, चोरी के पैसों से दिल्ली में बनाया घर

Ghaziabad Crime: एक महिला चोर जो फ़्लाइट से सफ़र करके देश के बड़े शहरों में जाती थी चोरी करने, चोरी के पैसों से दिल्ली में बनाया घर

ग़ाज़ियाबाद: Ghaziabad Crime-
ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ़्तार किया है जो खुद को घरेलू सहायिका बताकर करती थी नौकरी, और अपने नियोक्ताओं के घरों में चोरी कर उन्हें ही निशाना बनाती थी। बताया जा रहा है कि इस महिला ने चोरी के पैसों से दिल्ली में अपना एक अच्छा खासा आशियाना भी बना लिया है।

इस संबंध में ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने बताया कि “यह महिला अपने नियोक्ताओं के घरों से सोने के आभूषण चुरा करती थी। और अब तक यह महिला लगभग 100 घरों में चोरी की घटना को अन्जाम दे चुकी है।” पुलिस के अनुसार इस महिला के विरुद्ध सिर्फ़ NCR (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) और आसपास के जनपदों में ही कुल 26 मामले दर्ज हैं।” (Ghaziabad Crime)

मूल रूप से बिहार के भागलपुर की रहने वाली पूनम शाह उर्फ़ काजल ने दिल्ली, ग़ाज़ियाबाद, जोधपुर, कोलकाता सहित देश के विभिन्न शहरों में नौकरी करने के दौरान लोगों को निशाना बनाया है। जब यह महिला किसी दूसरे शहर में नौकरी के बहाने चोरी करने के उद्देश्य से जाती थी तो विमान से सफ़र करके जाती थी।

इस काजल नाम की महिला के विरुद्ध ग़ाज़ियाबाद के एक नियोक्ता विपुल गोयल के घर से 10 लाख रुपये के सोने कर आभूषणों की कथित चोरी के इल्ज़ाम में केस दर्ज कराया गया था। इस संबंध में इन्दिरपुराम के सीओ अभय मिश्रा ने बताया कि “काजल को ‘आम्रपाली विलेज सोसाइटी’ से CCTV फुटेज़ के आधार पर अरेस्ट कर इसके क़ब्ज़े से चोरी किये गये 3 लाख रुपये की क़ीमत के सोने के आभूषण बरामद किये गये।” (Ghaziabad Crime)

पुलिस की पूछताछ के दौरान काजल ने बताया कि “उसने अपने साथी बंटी की सहायता से विपुल के घर में चोरी करने का षड्यन्त्र रचा था, षड्यन्त्र की भूमिका के अनुसार काजल ने नियोक्ता विपुल गोयल की पत्नी को अपनी बातों में उलझाया और साथी बंटी ने अलमारी से गहने चुरा लिये। इसके बाद दोनों ऑटो-रिक्शा से सोसाइटी से बाहर निकले और दोनों ने चुराये हुए सोने के आभूषणों को आपस में बाँटा।

आरोपी महिला काजल ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसने चोरी किये गये सोने के आभूषणों से मिले पैसे से दिल्ली के उत्तम नगर में एक प्लॉट ख़रीदा और उस पर अपना मकान बनाया। काजल ने स्वीकार किया कि उसने लगभग 100 घरों में चोरी की है। महिला ने स्वीकारा कि वह दूसरे शहरों में चोरी करने के लिये हवाई जहाज़ से सफ़र किया करती थी। (Ghaziabad Crime)
यह भी पढ़ें- सन्तों ने अयोध्या में बन रहे स्व. लता मंगेशकर चौराहे का किया विरोध, सन्तों ने कहा अगर लता के नाम पर चौराहा बना तो करेंगे आन्दोलनLata Chowk Ayodhya

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]