ग़ाज़ियाबाद अग्निकांड में जली 49 गायों की मौत हादसे में भी सुदर्शन न्यूज़ ने ढूंढ ही लिया मुस्लिम कनेक्शन,पूरी तरह से जल चुकी बस्ती से सुदर्शन न्यूज़ को मिली एक अधजली Ghaziabad Fire Case

ग़ाज़ियाबाद: (13 अप्रैल 2022)
Ghaziabad Fire Case- यूपी के ग़ाज़ियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र में दो दिन पहले कूड़ा निस्तारण के मक़सद से जलाई गई आग के बेक़ाबू होकर पास की झुग्गी बस्ती को अपनी जद में लेकर स्वाहा कर देने वाली घटना घटी थी। इस भयंकर आगजनी की घटना में झुग्गी बस्ती की एक गौशाला में 49 गायों की आग में जलकर मौत हो गई थी।Ghaziabad Fire Case

लेकिन अब दो दिन बाद झुग्गी बस्ती में हुई इस भयंकर आगजनी की घटना का संबंध मुस्लिम समुदाय से जोड़ने की बातें सामने आ रही हैं। सुदर्शन न्यूज़ की एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जिस झुग्गी बस्ती में यह आग लगी है यहाँ रोहिंग्या मुसलमान रहते थे और वे बस्ती के जल जाने के बाद से ही वहाँ से ग़ायब हैं। स्थानीय लोगों का शक के आधार पर आरोप है कि गौशाला में आग रोहंगिया मुस्लिमों (जल चुकी झुग्गियों वालों) द्वारा ही लगाई गई है।

Ghaziabad Fire Case

सुदर्शन न्यूज़ के अनुसार स्थानीय लोग अपने इन आरोपों में इसलिये भी दम बता रहें है कि झुग्गियों के समीप स्थित गौशाला में जहाँ 40 गायों की आग में जलकर मौत हुई है वही आसपास से एक अब्दुल…नाम के युवक की अधजली ID बरामद हुई है। बता दें कि जिस झुग्गी बस्ती में यह भीषण आग लगने की घटना हुई है, वहाँ कबाड़ का एक गोदाम भी था और उसी झुग्गी बस्ती के बिल्कुल बराबर में गौशाला है जहाँ आग की चपेट में आकर गायों की मौत हुई है।

Ghaziabad Fire Case

हालांकि फ़िलहाल ग़ाज़ियाबाद पुलिस इस मामले की पूरी गहनता से जाँच कर रही है। और साथ ही इन आरोपों के ऐंगल से भी प्रशासन इस मामले में जाँच करने की बात कह रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन इस झुग्गी बस्ती के रहने वालों के संबंध में और यह झुग्गी बस्ती किन परिस्थितियों में कब बसाई गई थी इसकी भी जाँच करने की बात कर रहे हैं। (Ghaziabad Fire Case)

यह भी पढ़ें- जानिये पाकिस्तान में नये प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ (Shahbaz Sharif) की ताजपोशी पर भारत के इस राज्य में क्यूँ मनाया गया जश्न?The relation of Shahbaz Sharif to the transfer of Punjab to India?

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]