Gold Chain Robber Ants: अजब-ग़ज़ब, सोने की लुटेरी चींटियां लूट ले गई गोल्ड की चेन, देखें यह 1 Amazing वायरल वीडियो

Gold Chain Robber Ants: अजब-ग़ज़ब, सोने की लुटेरी चींटियां लूट ले गई गोल्ड की चेन, देखें यह 1 Amazing वायरल वीडियो

न्यूज़ डेस्क: देश दुनिया टुडे
Gold Chain Robber Ants- सोना यानी गोल्ड जो हर किसी को पसन्द होता है, विशेषकर महिलाओं को। लेकिन अगर कहें कि सोना इन्सानों के अलावा जीव-जन्तुओं को भी पसन्द होता है, इस बात पर यक़ीन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन आज आपको हम जो वीडियो दिखाने जा रहे हैं, उसे देखकर आपको बड़ी हैरानी होगी। और शायद इस वायरल वीडियो को देखकर आपके मन मे दो सवाल ज़रूर उत्पन्न होंगे, पहला सवाल तो यह कि आख़िर सोने में बेशक़ीमती क़ीमती की विशेषता होने के साथ-साथ सोने में ऐसी और क्या विशेषतायें हो सकती है? कि जिसके चोर इन्सान तो होते ही हैं, लेकिन जीव-जन्तु भी सोने की चोरी से पीछे नहीं हटते।

आज हम इस पोस्ट में आपको ऐसे सोने की चेन के लुटेरों के बारे में बताने जा रहें हैं, जो इन्सान नहीं बल्कि सोने की लुटेरी चींटियाँ हैं। जी हाँ चीटियाँ..भले ही यें चीटियाँ आकार में इन्सानों के मुक़ाबले बहुत छोटी हैं लेकिन फ़िर भी गोल्ड की चेन चुराने में सक्षम हैं। वैसे भी हम इन्सानों को अक्सर यूनिटी, सहभागिता, हौंसला और निरन्तर प्रयास और कामियाबी की सीख के लिये चींटियों का है उदाहरण दिया जाता है। (Gold Chain Robber Ants)

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘लुटेरी चींटियों’ के नाम से एक वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है। जिसमें चींटियों का एक बड़ा सा झुण्ड सोने (Gold) की चेन को घसीटते हुए कहीं ले जाती हुई दिखाई दे रही हैं। हालांकि यह वीडियो कहाँ का है? इस बारे तो कुछ पता नही, लेकिन इस विचित्र घटना का यह वीडियो एक भारतीय वन सेवा के अधिकारी Susanta Nanda ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि “नन्हीं गोल्ड स्मगलर, अब प्रश्न उठता है कि IPC की कौन सी धारा के तहत इन पर मुक़दमा चलाया जाये? (Gold Chain Robber Ants)

गोल्ड चेन लुटरी चींटियों का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। और इस वीडियो को देखकर लोग एक से एक मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं। किसी यूज़र ने लिखा “ये चींटियाँ तो बड़ी शातिर निकली।” दूसरा लिखता है कि “लगता है इन चींटियों को चेन चुराने की इन्हें कोई ट्रेनिंग दे रहा है।” एक अन्य यूज़र लिखता है “ज़रूर यें (चींटियां) चेन को सुनार के पास ले जा रही हों..ताकि इसे बेचकर चींटियाँ अपने लिये शक्कर की बोरी ख़रीदेगी।” (Gold Chain Robber Ants)

ऐसी पोस्ट्स की अपडेट तुरन्त अपने फ़ोन में पाने के लिये वेबपेज के नोटिफिकेशन आइकॉन पर क्लिक करें-Gold Chain Robber Ants और व्हाट्सएप्प ग्रुप को जॉइन करने के लिए यहाँ लिंक पर क्लिक करें।

लेकिन इस वायरल वीडियो पर एक यूज़र ने अपने कमेंट में चींटियों की विशेषताओं पर आधारिक जो बात लिखी वह वह बहुत की अच्छी और प्रेरणादायक है। एक Aatm Dev Sharma नाम के यूज़र लिखा कि चींटियों से मेहनत करना, अनुशासन में रहना, टीम वर्क करना और ज़िन्दगी में कभी हार न मानना जैसी चीजें सीखने मिलती है। (Gold Chain Robber Ants)

यह भी पढ़ें- ट्रैन में 20 रुपये की चाय पर 50 रुपये का टैक्स देख भड़का पैसेंजर, जाने रेलवे अधिकारियों ने दिया क्या जवाब?  
Indian Railway Catering Service
Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]