Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter: गूगल मैनेजर गणेश शंकर का आरोप उसे बंधक बनाकर करायी ज़बरदस्ती शादी, इसके बाद माँगे लड़की के परिजनों ने 50 लाख रुपये

Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter: गूगल मैनेजर गणेश शंकर का आरोप उसे बंधक बनाकर करायी ज़बरदस्ती शादी, इसके बाद माँगे लड़की के परिजनों ने 50 लाख रुपये

 

भोपाल,मध्यप्रदेश: Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter- मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से विवाह को लेकर अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां गूगल कंपनी में मैनेजर ने उसकी जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि अब शादी की फोटो खींचकर उसे ब्लैकमेल कर 50 लाख की डिमांड की जा रही है।Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter

जबकि लड़की के परिजनों का आरोप है कि शादी मर्जी से हुई है। लड़के ने दूसरी शादी कर ली है,इसिलए वह झूठे आरोप लगा रहा है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल यह पूरा मामला भोपाल के वैशाली नगर का है। यहाँ कमला नगर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर ब्लैक मेलिंग धमकी और कमरे में बन्दक बनाकर रखने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage)

वहीं दूसरी ओर लड़की के परिजनों का कहना है कि वह ग़लत आरोप लगा रहा है, यह शादी दोनों की ही मर्ज़ी से हुई है। बता दें कि पीड़ित युवक दुनिया की जानीमानी बहुत बड़ी कम्पनी गूगल (Google) में मैनेजर के पद पर तैनात है। इसलिये यह मामला हाई प्रोफ़ाइल बन गया है। और अब देश मे ख़ूब वायरल भी हो गया है। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार बताया जा रहा है कि गूगल कम्पनी में मैनेजर के पद पर तैनात युवक गणेश शंकर भोपाल के कस्तूरबा नग गोविन्दपुरा निवासी हैं। 35 वर्षीय गणेश शंकर ने IIM शिलांग से MBA किया है और वर्तमान में वे बेंगलुरु में google कम्पनी में नौकरी कर रहे हैं। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage)

लेकिन पिछले महीने सितम्बर में उन्होंने कमला नगर थाने में एक शिकायत दर्ज करायी थी कि नेहरू नगर की रहने वाली एक लड़की उनके ही साथ कभी कॉलेज में पढ़ती थी। अब वह लड़की उनके साथ शादी करना चाहती थी। लेकिन मैंने (गणेश शंकर ने )और मेरे परिवार ने उसके साथ शादी करने से मनाकर दिया था। और तभी से लड़की के परिजन विवाह के लिये दबाव बनाते हैं और धमकियां देते हैं। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter)

इस मामले में कमला नगर थाने के उप-निरक्षक संजय सिंह का कहना है कि लड़की ने भी गणेश के साथ IIM शिलांग से ही MBA में पास आउट किया था। लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों ही एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह जानते हैं। और सुनने में यह भी आया है कि इन दोनों के बीच प्रेम भी हुआ था।” (Google Manager Ganesh Shankar Marriage)

लेकिन इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी आया कि इन दोनों के बीच लगभग 7 वर्षों तक लिव-इन-रिलेशन का भी रिश्ता भी रहा है। लेकिन पढ़ाई पूरी होने के बाद दोनों की नौकरी लग गयी, और दोनों ही बेंगलुरु में नौकरी करने लगे। बताया तो यह भी जा रहा है कि इन दोनों ने वर्ष-2021 में लव मैरिज भी कर ली थी, लेकिन इस लव मैरिज के बारे में घर वालों को नहीं बताया। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter)

इस पूरे घटनाक्रम पर गणेश शंकर का आरोप है कि उन्हें लड़की ने एक बार फोन करके अपने घर पर मिलने के लिये के लिये कहा था, लेकिन उसने मना कर दिया। इसके बाद लड़की ने कहा कि बस आप एक बार मेरे घर वालों से मिल लो। जिसके बाद वह (गणेश शंकर) एक बार लड़की के परिवार से मिलने को तैयार हो गया और 21 जून- 2022 को भोपाल आ गया। यहाँ लड़की के परिजन उसे लेने के लिये एयरपोर्ट पर और अपने घर ले गये। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage)

गणेश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आगे कहा कि इसके बाद उसे नेहरू नगर के एक फ़्लैट में ले जाकर कमरे में बन्धक बनाकर रख दिया, और ज़बरदस्ती अपनी बेटी के साथ शादी करवाने का दबाव बनाया गया तो उसने इनकार कर दिया। इसके बाद लड़की के परिजनों द्वारा उसे नशे की गोली खिला दी गयी। जब ज़बरदस्ती शादी कराने की कोशिश की गयी तो उसे (युवक गणेश) होश आ गया, और वह वहाँ से भाग निकला। इसके बाद थाने जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage matter)

जबकि लड़की के परिजनों का कहना है कि गणेश शंकर झूठ बोला रहा है, उसने उनकी बेटी के साथ बाक़ायदा शादी करने के बाद बेंगलुरु में किसी दूसरी लड़की से शादी कर ली है। लड़की के परिजनों का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी तब हुई जब गणेश शंकर के सोशल मीडिया अकाउंट पर उसकी दूसरी शादी की फोटो देखी। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage)

यह देखने के बाद वे बेंगलुरु गये, जहाँ पर गणेश शंकर एक फ्लैट में अपनी पत्नी के साथ रहता मिला। जब उनकी बेटी ने उसे वहाँ रखने की बात कही तो उसने इनकार कर दिया, लेकिन जब उनकी बेटी के मिन्नतें करने के बाद भी गणेश तैयार नही हुआ और उन्हें वहाँ से भगा दिया। (Google Manager Ganesh Shankar Marriage)
यह भी पढ़ें- एक ब्लैकमेलर लेडी ‘अर्चना नाग’ के हनी ट्रैप में फँसे मन्त्री और विधायक सहित 25 नेता, जानिये कौन है ये ब्लैकमेलर ‘अर्चना नाग’?Archana Nag Blackmailer Women

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]