Gorakhpur News: पुलिस को उस वक़्त अपना गुडवर्क पड़ा भारी,जब भैंसे खा गयी 3 लाख 12 हज़ार रुपये का चारा, अब पुलिस भुगतान कहाँ से करे?

Gorakhpur News: पुलिस को उस वक़्त अपना गुडवर्क पड़ा भारी,जब भैंसे खा गयी 3 लाख 12 हज़ार रुपये का चारा, अब पुलिस भुगतान कहाँ से करे?

गोरखपुर, यूपी: Gorakhpur News-
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस को अब अपना एक गुडवर्क ऐसा भारी पड़ गया कि अब पुलिस बड़े ही अजीबोग़रीब पशोपेश में पड़ गयी कि वह क्या करे? दरअसल कुछ दिन पहले गोरखपुर पुलिस ने तस्करी के शक में एक भैंंसों भरा ट्रक पकड़ा था, तो अब कोर्ट ने उन सभी भैसों को उनके मालिक को सौंपने के आदेश के बाद पुलिस मुश्किल में पड़ गयी है।

Gorakhpur News

भैसों के मालिक द्वारा मामले को कोर्ट में ले जाने के बाद अब, जब कोर्ट के भैसों को छोड़ने के आदेश के बाद पता चला कि, एक सप्ताह के दौरान इन भैसों ने 3 लाख 12 हज़ार रुपये का चारा खा लिया है। अब पुलिस परेशान है कि अब वे भैसों को वापिस लेने के लिये पशुशाला को इस रक़म का भुगतान कहाँ से करे? पुलिस को अपना गुडवर्क भारी पड़ता दिख रहा है।

पशोपेश में फँसी गोरखपुर की गीडा थाने की पुलिस आगे की कार्यवाही के लिये अब क़ानूनी सलाह ले रही है। वहीं इस मामले का निस्तारण करने के लिये ज़िलाधिकारी ने इस मामले की फ़ाइल अपने यहाँ तलब की है। (Gorakhpur News)

पढ़िये क्या है पूरा मामला-
आपको बता दें कि विगत 6 जून को गोरखपुर के तेनुआ टोल प्लाज़ा के निकट गीडा थाना पुलिस ने भैंसों से भरे एक बड़े ट्रक को पकड़ने में कामियाबी हासिल की थी। इस ट्रक में कुल 25 भैंसे मिली थी, जिस में एक भैंस की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बाक़ी सभी 24 भैंसों को हरिहरपुर के ‘ध्यान फाउंडेशन’ की पशुशाला में भेज दिया था, और ट्रक चालक व क्लीनर के विरुद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था।

भैसों के मालिक मुरादाबाद निवासी इरफ़ान इस मामले को लेकर कोर्ट पहुँच गया। मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने इरफान की याचिका पर गीडा पुलिस को पकड़ी गई सभी भैंसें मालिक को सौंपने का आदेश दे दिया। कोर्ट के आदेश की कॉपी लेकर भैंसों का मालिक इरफ़ान थाने पहुँचा तो, थानेदार ने पशुशाला के संचालक को बुलाकर भैंसों को वापस लौटाने की को कहा। (Gorakhpur News)

Gorakhpur News

पशुशाला संचालक ने 6 जून से लेकर अब तक भैंसों के चारे का खाने-पीने पर ख़र्च जोड़कर पुलिस को 3 लाख 12 हज़ार रुपये का भुगतान करने को कहा। जब पुलिस ने भैंसों के मालिक इरफ़ान को भैसों के चारे की रक़म का भुगतान करने को कहा तो इरफ़ान ने इस रक़म के भुगतान करने में असमर्थता जताई। और इसके बाद इरफ़ान ने कोर्ट में कोर्ट के आदेश का पालन न हो पाने की अर्जी दे दी। अब पुलिस परेशान है कि वह करे तो क्या करे? (Gorakhpur News)
यह भी पढ़ें- देखिये यूपी पुलिस का एक सिपाही कैसे मेस के खाने की गुणवत्ता को लेकर फूट फूटकर रो रहा है, अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियोFirozabad News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]