GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur: जीआरपी सिपाही ने एक यात्री को पहले गोली मारी फ़िर ट्रेन से नीचे फेंका, यात्री की हुई मौत

GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur: जीआरपी सिपाही ने एक यात्री को पहले गोली मारी फ़िर ट्रेन से नीचे फेंका, यात्री की हुई मौत

 

लखीमपुर: GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur- लखीमपुर खीरी में आज (गुरुवार) GRP सिपाही ने एक यात्री को किसी बात पर हुए विवाद के बाद गोली मारकर स्टेशन पर ट्रेन से नीचे फेंक दिया। GRP सिपाही की क्रूरता से हुई यात्री की मौत से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur

यह घटना लखीमपुर खीरी के सिंगाही थानाक्षेत्र के चितिहा की है। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार चितिहा निवासी मुन्नालाल तिवारी नाम का एक व्यक्ति मैलानी से बहराइच जा रही ट्रेन से अपने घर लौट रहा था। जैसे ही ट्रेन दुधवा स्टेशन से कुछ ही आगे बढ़ी तो ट्रेन में तिकुनिया थानाक्षेत्र में एक GRP का सिपाही अमित आया। इसी बीच दोनों के बीच बात पर विवाद हो गया। (GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार GRP सिपाही और मुन्नालाल यात्री के बीच विवाद इतना बढ़ा कि GRP सिपाही अमित ने गुस्से में आकर यात्री मुन्नालाल तिवारी पर गोली चला दी, हालांकि गोली यात्री मुन्नालाल तिवारी के पैर में लगी, जिससे वह ट्रेन के अन्दर ही नीचे गिरकर तड़पने लगा। इसी बीच GRP सिपाही अमित ने तड़पते यात्री मुन्नालाल को ट्रेन से नीचे ही फेंक दिया। (GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur)

GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur
मृतक का फोटो

लोगों ने जब यह नज़ारा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने घायल यात्री मुन्नालाल तिवारी को निघासन सी०एच०सी हॉस्पिटल पहुँचाया लेकिन तब तक मुन्नालाल तिवारी की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही मृतक यात्री मुन्नालाल के परिजन रोते-बिलखते हॉस्पिटल पहुँचे। (GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur)

घटना के बाद पुलिस ने आरोपी GRP के सिपाही को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी सिपाही ने बताया कि विवाद होने के बीच मुन्नालाल उससे सरकारी पिस्टल छीनने का प्रयास कर रहा था, इसलिए उसने अपने बचाव में उस पर फ़ायरिंग कर दी। (GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur)

हालांकि मृतक मुन्नालाल तिवारी के भाई अनिल तिवारी ने पुलिस को बताया कि GRP के सिपाही अमित ने मामूली सी कहासुनी होने पर उसके भाई को गोली मारकर ट्रेन से नीचे फेंक दिया। जबकि उसका भाई ने सिपाही से कोई पिस्टल छीनने का प्रयास नहीं किया। मृतक के भाई ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपी सिपाही को फाँसी दिये जाने की माँग की है। (GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur)

वहीं सी०एच०सी चिकित्सक मनोज का कहना है कि “जब मुन्नालाल तिवारी हॉस्पिटल लाया गया तो उस समय वह कुछ बोलने की हालत में नहीं था। उसके सीने पर लगभग 20 निशान मिले हैं, जो संभवतः ब्लेड से किये गये थे। इसके अतिरिक्त मुन्नालाल के दायें पैर के घुटने में गोली भी लगी थी। (GRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur)

पुलिस के अनुसार फ़िलहाल मृतक की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिये हॉस्पिटल भिजवा दिया गया है, आरोपी को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है, और पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट और जाँच रिपोर्ट के आधार इस मामले में पुलिस द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।
यह भी पढ़ें- अजब-ग़ज़ब: विवाह की उम्र पर पहुँचे युवकों ने निकाला शादी कराने के लिये मार्च, युवाओं ने कहा ‘सरकार करे जल्द हमारे लिये दुल्हनों का इंतज़ामSolapur Youth March On Sex Ratio

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]