Halal meat will be banned in Karnataka: अब कर्नाटक में मुस्लिमों के हलाल मीट पर भी लगने जा रही है पाबन्दी, राज्य की बीजेपी सरकार ला रही है विधेयक

Halal meat will be banned in Karnataka: अब कर्नाटक में मुस्लिमों के हलाल मीट पर भी लगने जा रही है पाबन्दी, राज्य की बीजेपी सरकार ला रही है विधेयक

 

 

बैंगलुरु: Halal meat will be banned in Karnataka- कर्नाटक में हिजाब और हिन्दू धार्मिक स्थलों के नज़दीक मुस्लिमों के कारोबार पर पाबन्दी लगाने के बाद अब मुस्लिमों के हलाल मीट खाने पर भी पाबन्दी लगने जा रही है। राज्य की बीजेपी सरकार अब आज से शुरु हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इसके लिये एक विधेयक लाने जा रही है।

Halal meat will be banned in Karnatakaहालांकि जैसे काँग्रेस कर्नाटक में इस विधेयक का विरोध करने के लिये अपनी पूरी तैयारी कर चुकी है ऐसे में कर्नाटक विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच जमकर हंगामा होने के आसार हैं। क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई एन्टी हलाल बिल लाकर कर्नाटक में हलाल मीट पर पूर्णतः प्रतिबन्ध लगाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। (Halal meat will be banned in Karnataka)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार टी०ओ०आई की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया जा रहा है कि भाजपा के एम०एल०सी एन० रवि कुमार ने FSSAI (भारतीय खाद्य सुरक्षा व मानक प्राधिकरण) के अलावा किसी और संगठन द्वारा भी हलाल मीट पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने की माँग करने वाले बिल को विधानसभा में पेश करने की पहल हो रही है। (Halal meat will be banned in Karnataka)

राज्य के कुछ हिन्दुत्वादी संगठनों ने मुस्लिमों के त्यौहार के दौरान कर्नाटक में सरकार से हलाल मीट का बहिष्कार करने का आह्वान किया था, इसलिए सत्तारूढ़ भाजपा के अधिकांश सदस्य इस हलाल मीट पर पाबन्दी लगाने वाला एन्टी हलाल बिल लाकर इस विधेयक को विधानसभा से पारित कराकर इसे क़ानूनी वैधता भी देना चाहते हैं। (Halal meat will be banned in Karnataka)

वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी के विधायक अरविन्द बेलाड ने तो कर्नाटक के अलावा पूरे ही देश में हलाल मीट पर पाबन्दी लगाने की बात कह दी है। अरविन्द बेलाड का कहना है कि अब इस मुद्दे पर कांग्रेस चाहे जो कुछ कहे लेकिन देश में तो अधिकांशतः लोग हलाल में विश्वास ही नहीं करते हैं। (Halal meat will be banned in Karnataka)
यह भी पढ़ें- टोरंटो की एक बिल्डिंग में हुई गोलीबारी की घटना में 5 लोगों की मौत, गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी को भी पुलिस ने मार गिरायाToronto Shooting Kills 5 People

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]