Hand Pump Fire Viral Video1: मध्यप्रदेश के छतपुर में हैंडपम्प से अचानक निकलने लगी पानी के साथ आग, क्षेत्र में किसी अनहोनी की आशंका से फ़ैली दहशत

Hand Pump Fire Viral Video: मध्यप्रदेश के छतपुर में हैंडपम्प से अचानक निकलने लगी पानी के साथ आग, क्षेत्र में किसी अनहोनी की आशंका से फ़ैली दहशत

छतरपुर: Hand Pump Fire Viral Video-
मध्यप्रदेश के छतरपुर जनपद के एक गाँव से बड़ी हैरान करने वाली वीडियो सामने आयी है। दरअसल यहां के एक गाँव में अचानक पानी के हैंडपम्प से पानी के साथ आग की लपटें निकल रही हैं। इस घटना का आजकल वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्यप्रदेश के छतरपुर, बकस्वाहा से लगभग 10 किलोमीटर दूर गाँव कछार की यह घटना है। यहाँ लोग जिन हैंडपम्प से रोज़ पानी भरकर अपनी ज़रूरतें पूरी कर रहे थे, अब इन हैंडपम्पों से अचानक पानी के साथ-साथ आग की लपटें निकलनी शुरु हो गयी। (Hand Pump Fire Viral Video)

यह बात जब आसपास के क्षेत्र में फ़ैली तो लोग बड़ी संख्या में यह अद्भुत नज़ारा देखने के लिये पहुँचने लगे। इसी दौरान किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया तो अब इसकी चर्चा पूरे देश में फ़ैल गयी। जो भी इस वायरल वीडियो को देख रहा है, वह इस अदभुत घटना को प्रकृति का चमत्कार देखकर हैरान है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सम्बंध में ग्रामवासी बता रहे हैं कि यहाँ में 2 हैंडपम्प्स हैं जिन में से वे रोज़ पानी भरते आ रहे थे। लेकिन अनायास ही इनमें से एक हैंडपम्प ने कल (बुधवार) को खुद-ब-खुद ही पानी के साथ आग उगलनी शुरु कर दी। अब इस घटना के चलते क्षेत्रवासियों में किसी अनहोनी की संभावना के चलते दहशत में हैं। वहीं प्रशासन ने मौक़े पर पहुँचकर फ़िलहाल  हैंडपम्प को उतारकर बोर को खुला छोड़ दिया है। (Hand Pump Fire Viral Video)

लेकिन वहीं विशेषज्ञ हैंडपम्प से निकल रही आग की घटना को चमत्कार नहीं बल्कि सामान्य सी भौतिक घटना मान रहे हैं। भौतिकी विशेषज्ञों का कहना है कि “बोरिंग से धरती की मीथेन गैस निकलने के कारण यह आग निकल रही है। लेकिन इस प्राकृतिक घटना के बाद अब ग्रामवासियों के सामने जल का संकट पैदा हो गया है। (Hand Pump Fire Viral Video)
यह भी पढ़ें- अमेरिकी पत्रकार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के 3 घण्टे बाद ही एयरपोर्ट से वापस भेजा, शाहीन बाग पर बनाई थी डॉक्यूमेंट्रीAngad Singh Deported

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]