Press "Enter" to skip to content

Hapur Police lathi Charge On Advocates: यूपी के हापुड़ में पुलिस ने अधिवक्ताओं पर किया लाठीचार्ज, कई अधिवक्ता घायल, कुछ अधिवक्ताओं ने दुकानों में घुसकर बचायी जान

Last updated on 2023-08-30

Hapur Police lathi Charge On Advocates: यूपी के हापुड़ में पुलिस ने अधिवक्ताओं पर किया लाठीचार्ज, कई अधिवक्ता घायल, कुछ अधिवक्ताओं ने दुकानों में घुसकर बचायी जान

 

हापुड़: Hapur Police lathi Charge On Advocates- उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में आज मंगलवार को पुलिस ने उस समय ज़बरदस्त लाठीचार्ज कर दिया जब कुछ दिन पहले एक महिला अधिवक्ता और पुलिस कर्मियों के बीच हुए विवाद के मामले में….Hapur Police lathi Charge On Advocates

अधिवक्ता लोग महिला अधिवक्ता और उसके पिता के ख़िलाफ़ एफआईआर रद्द करने को लेकर अधिवक्ता सड़क जाम कर हँगामा कर रहे थे। इसी बीच अधिवक्ताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद भी जब जाम नहीं खोला और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नोकझोंक करने लगे तो…(Hapur Police lathi Charge On Advocates)

पुलिस ने महिला और पुरुष अधिवक्ताओं पर ज़बरदस्त लाठीचार्ज किया। इस दौरान कई अधिवक्ताबुरी तरह से घायल हो गये ज़8जिन्हें एम्बुलेंस में डालकर उपचार हेतु हॉस्पिटल ले जाया गया। (Hapur Police lathi Charge On Advocates)

इस लाठीचार्ज के दौरान बहुत से अधिवक्ताओं ने आसपास की दुकानों और अन्य स्थानों पर घुसकर अपनी जान बचायी। बता दें कि हापुड़ में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने एक महिला अधिवक्ता और उसके पिता के विरुद्ध अधिवक्ताओं के अनुसार कथित तौर पर फ़र्ज़ी मुक़दमा दर्ज कर दिया था। (Hapur Police lathi Charge On Advocates)

जिसके विरोध में आज मंगलवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य छोड़ तहसील चौपला पर जाम लगा दिया, और महिला अधिवक्ता व उसके पिता के ख़िलाफ़ दर्ज मुक़दमा वापस लिये जाने की माँग करते हुए जाम लगा दिया। (Hapur Police lathi Charge On Advocates)

इस बीच कोतवाली पुलिस व अधिकारियों ने अधिवक्ताओं से जाम खोलने के लिये का दबाव बनाया तो पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच जमकर बहसबाज़ी और खींचातान शुरु हो गयी। पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज कर जाम खुलवाया। तीन दिन पहले महिला अधिवक्ता और सिपाही के बीच विवाद हुआ था। जिसमें पुलिस ने महिला अधिवक्ता और उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। (देखिये मामला झूठा है या सच? 👇)

इसके विरोध में आज मंगलवार को लामबन्द हुए अधिवक्ताओं ने पुलिस के विरुद्ध नारेबाज़ी करते, और जाम लगाते हुए हँगामा शुरु कर दिया। जाम लगने की सूचना पर mauke पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुँचे और अधिवक्ताओं से जाम खुलवाने के लिये बातचीत करना चाही, लेकिन अधिवक्ता भड़क गये। (Hapur Police lathi Charge On Advocates)

जिसके बाद पुलिस ने ज़बरदस्त लाठीचार्ज करते हुए जाम खुलवा दिया। इस दौरान तहसील चौपला व फ्रीगंज रोड पर भगदड़ मच गयी।
ये भी पढ़ें- बड़ी ख़बर: इमरान मसूद को बसपा से निष्कासित किया गया।