Helicopter Crash In Siang: अरुणाचल के सियांग में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 2 पायलट सहित 5 लोगों की मौत

Helicopter Crash In Siang: अरुणाचल के सियांग में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 2 पायलट सहित 5 लोगों की मौत

 

सियांग, अरूणाचल: Helicopter Crash In Siang- अरुणाचल प्रदेश के जनपद सियांग के गाँव सिंगिंग के नज़दीक में आज (शुक्रवार) सेना का एक रुद्र हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। जहाँ यह हादसा हुआ वह स्थान टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूर है।Helicopter Crash In Siang

इससे पूर्व भी अरुणाचल के ही तवांग में विगत 5 अक्टूबर को सेना का एक और चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था, जिसमें एक पायलट शहीद हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार हेलिकॉप्टर ने लोअर सियांग जनपद के लिकाबली से उड़ान भरी थी जिसमें 2 पायलटों सहित 5 लोग सवार थे। सभी के शव बरामद हो गये हैं। (Helicopter Crash In Siang)

गुवाहाटी डिफेंस PRO के अनुसार भारतीय वायु सेना का यह हेलिकॉप्टर टूटिंग मुख्यालय से लगभग 25 दूर गाँव सिंगिंग नज़दीक क्रैश हो गया। जिस जगह यह हादसा हुआ वह स्थान सड़क मार्ग से जुड़ा नहीं है। रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल पर जाकर रेस्क्यू किया। (Helicopter Crash In Siang)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार भारतीय सेना का जो यह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ हुआ उसका नाम रुद्र है, जो कि एक अटैकर हेलिकॉप्टर कहा जाता है। इस हेलीकॉप्टर को HAL (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) ने भारतीय सेना के लिये बनाया है।
यह भी पढ़ें- नाइजीरिया में किसानों और चरवाहों के बीच हुए एक ख़ूनी संघर्ष में 23 लोगों की मौत हुईBenue Violence Update

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]