Hindi News Today: अख‍िलेश यादव और मायावती ने कहा- नूपुर शर्मा के सस्पेंड करने या पार्टी से निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख़्त क़ानूनों के अंतर्गत जेल भेजना चाहिये

IMG 20220606 111939
Hindi News Today: अख‍िलेश यादव और मायावती ने कहा- नूपुर शर्मा के सस्पेंड करने या पार्टी से निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख़्त क़ानूनों के अंतर्गत जेल भेजना चाहिये

लखनऊ: Hindi News Today
सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव के बाद अब बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट करके बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जेल भेजने की मांग कर डाली है। आपको बता दें क‍ि समाजवादी पार्टी ने कानपुर में शुक्रवार को हुई ह‍िंंसा के ल‍िये बीजेपी की पूर्व प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान को ही ज़िम्‍मेदार ठ‍हराया था।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा क‍ि “देश में सभी धर्मों का सम्मान ज़रूरी, किसी भी धर्म के लिये आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग अनुचित है। इस मामले में भाजपा को भी अपने लोगों पर सख़्त के साथ शिकंजा कसना चाहिये। मात्र उनको सस्पेंड करने या पार्टी से निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख़्त क़ानूनों के तहत जेल भेजना चाहिये।” (Hindi News Today)

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि “कानपुर में हाल ही में जो हिंसा हुई है उसकी तह तक जाना बहुत ज़रूरी है। साथ ही इस हिंसा के विरुद्ध हो रही पुलिस कार्यवाही में निर्दोष लोगों को परेशान न किया जाये।” (Hindi News Today)

वहीं इससे पूर्व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया था कि “बीजेपी नूपुर शर्मा पर सिर्फ़ निलम्बन की दिखावटी कार्यवाही न करें बल्कि उस पर वैधानिक क़दम उठाये।” अखिलेश यादव ने कहा कि “विवादित बयान पर बीजेपी से निलम्बन तो उनका भी हुआ था जो आज उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में मन्त्री बने बैठे हैं।” (Hindi News Today)
यह भी पढ़े- नाइजीरिया के एक चर्च में हमलावरों ने अंधाधुंध फ़ायरिंग, 50 से अधिक श्रद्धालुओं की मौतWorld Hindi News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]