भारत का एक गाँव जहाँ इंसानी मांस खाने वाले पिशाच के डर से ग्रामीणों ने लगाया खुद लॉकडाउन, गाँव की चारों दिशाओं में लोगों ने लगाये नींबू- Hindi News

  • भारत का एक गाँव जहाँ इंसानी मांस खाने वाले पिशाच के डर से ग्रामीणों ने लगाया खुद लॉकडाउन, गाँव की चारों दिशाओं में लोगों ने लगाये नींबू- Hindi News,Vampire scare in Odisha village

आंध्रप्रदेश : 21 अप्रैल-2022
Hindi News- आज भारत के लगभग हर प्रदेश, हर शहर से लॉकडाउन हटा लिया गया है लेकिन आंध्रप्रदेश के एक गाँव में आज भी लोगों ने स्वघोषित लॉकडाउन लगाया हुआ है। और इस लोकडाउन का कारण कोरोना नहीं बल्कि पिशाच को माना जा रहा है।

Hindi News,Vampire scare in Odisha village

ग्रामीणों का कहना है कि “यह पिशाच इंसानी मांस को खाता है।” इसलिये इस पिशाच के भय से लोग पूरा गाँव अपने घरों से बाहर निकलने से भयभीत हैं और गाँव की चारों दिशाओं सहित सभी घरों के बाहर नींबू,मिर्च टाँग दिये गये हैं। (Hindi News,Vampire scare in Odisha village)

बता दें कि यह गाँव ओडिशा की सीमा के नज़दीक स्थित है। और बीते कुछ दिनों से लोग यहाँ रहस्यमयी बुख़ार से पीड़ित हैं। इस गाँव मे बुख़ार की बीमारी के चलते अब तक 4 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का मानना है कि बुरी आत्माएँ गाँव में घात लगाकर बैठी हैं इसीलिए गाँव मे यें मौतें हो रही हैं।

Hindi News,Vampire scare in Odisha village

जानकारी के अनुसार यह वेनेलावलास गाँव आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जनपद के अन्तर्गत आता है। वेनेलावलास गाँव के लोगों का कहना है कि “पिशाच गाँव में घात लगाये बैठे हैं, इसी भय और मान्यता के चलते ग्रामीणों ने स्वेच्छा से सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाया हुआ है। (Hindi News,Vampire scare in Odisha village)

इस गाँव के सभी लोगों ने खुद को अपने अपने घरों में क़ैद किया हुआ है। यहाँ तक कि सरकारी कार्यालयों में भी ताला लगा दिया गया था। वहीं, बाहरी लोगों को गाँव में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। यहाँ के लोगों का मानना है कि गाँव में हुई इन 4 मौतों के लिये पिशाच ही ज़िम्मेदार है।

Hindi News,Vampire scare in Odisha village

ग्रामीणों ने तो अपने गाँव मे बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित करते हुए गाँव सीमा पर बाड़ भी लगा दी है। यही नहीं इस गाँव के स्कूलों और आँगनबाड़ी केंद्रों को भी बन्द कर दिया गया। और बाहर से गाँव मे आने वाले शिक्षा और स्वास्थ्य कर्मचारियों सहित गाँव में सभी सरकारी कर्मचारियों को गाँव मे घुसने से रोक दिया गया। (Hindi News,Vampire scare in Odisha village)

यह भी पढ़ें- यूपी के ग़ाज़ियाबाद में वेब सिटी के गेट के पास दो युवकों की गोलियों से भूनकर हत्याGhaziabad Double Murder, Hindi News Today

चीन से भारत की यह कैसी दुश्मनी है कि लद्दाख में तक़रार और चाइनीज़ सामान का बहिष्कार होने के बावजूद भी चीन से 2022 में बढ़ गया 5 गुना आयातChina-India Business News In Hindi

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]