गाज़ीपुर: पुलिस ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले भगवाधारी युवकों की करतूत पर स्वतः लिया संज्ञान, मस्जिद में घुसकर भगवा झण्डा फ़हराने पर मामला किया दर्ज- Hindu men put up flag on mosque in Ghazipur UP

गाज़ीपुर: Hindu men put up flag on mosque in Ghazipur UP-
उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर जनपद में एक युवक द्वारा सांप्रदायिक माहौल ख़राब करने का मामला प्रकाश में आया है। यहाँ निकाली जा रही रामकलश यात्रा के दौरान यात्रा में शामिल कई युवक मस्जिद में घुस गये और एक युवक ने मस्जिद में घुसकर मुख्य द्वार के ऊपर भगवा झण्डा फ़हराया और नाचते हुए नृत्य जय श्रीराम के नारे लगाये। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने स्वतः कार्यवाही करते हुए इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बता दें कि यह घटना गाज़ीपुर के गहमर गाँव की है, यहाँ विगत 2 अप्रैल को हिन्दू नववर्ष और नवरात्रि के अवसर पर एक राम कलश यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में कुबेर राय पर दक्षिणी जामा मस्जिद के पास यह यात्रा रुक गई और यात्रा में शामिल कुछ युवक मस्जिद में घुस गये। जिनमें से एक युवक ने मस्जिद के ऊपर चढ़कर जय श्री राम के लगाते हुए मस्जिद के गेट पर भगवा झण्डा लहराकर ख़ूब डांस किया।

Hindu men put up flag on mosque in Ghazipur UP

पुलिस ने इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान लिया और मंगलवार रात अज्ञात लोगों के विरुद्ध समाज में माहौल के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंध में गाज़ीपुर एसपी राम बदन सिंह ने बताया कि “वीडियो के लोकेशन की पुष्टि की गई है, जाँच के बाद यह बात सामने आयी है कि यह वीडियो गहमर गाँव का ही है।”

एसपी बदन सिंह का कहना है कि “इस वीडियो के संबंध में किसी की ओर से कोई शिकायत न मिलने पर संबंधित थाने के एसओ ने अज्ञात के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज कर लिया है और मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है..वीडियो के आधार पर घटना में शामिल लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। जो भी दोषी पाये जायेंगे उनके विरुद्ध एक्शन लिया जायेगा।”

Author: Desh Duniya Today
रिपोर्ट: फ़रहाद पुण्डीर

यह भी पढ़ें- नाहिद हसन के चाचा सरवर हसन के विरूद्ध अब एक और व्यक्ति ने अवैध क़ब्ज़े का दर्ज कराया मुक़दमाKairana News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]