Hindu Yuva Vahini: योगी आदित्यनाथ ने अपने 20 वर्ष पूर्व शुरु किये ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ संगठन को पूरी तरह से किया बन्द

Hindu Yuva Vahini: योगी आदित्यनाथ ने अपनी 20 वर्ष पहले शुरु किये ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ संगठन को पूरी तरह से किया बन्द

लखनऊ: Hindu Yuva Vahini
यूपी के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अपने हिन्दुत्वादी संगठन ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ को पूरी तरह बन्द कर दिया है जिसकी शुरुआत 20 वर्ष पूर्व ख़ुद योगी आदित्यनाथ ने की थी। इसके साथ ही अब ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ संगठन सभी प्रदेश और ज़िला स्तरीय इकाइयां ख़त्म हो चुकी हैं।

Hindu Yuva Vahini

बता दें कि वर्ष- 2017 के असेंबली चुनाव में जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी भारी बहुमत के साथ सत्ता में आयी थी और बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को प्रदेश की सत्ता की बागडोर संभालने के लिये चुना था, तो एक प्रकार उनका यह ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ संगठन एक प्रकार से निष्क्रिय सा हो गया था। यहाँ तक कि इस संगठन में नये लोगों के शामिल होने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था। (Hindu Yuva Vahini)

हिन्दू युवा वाहिनी संगठन में नये लोगों को शामिल करने पर प्रतिबन्ध लगाने का उद्देश्य था कि कोई भी संगठन से जुड़ा व्यक्ति अपनी ग़ैर ज़िम्मेदाराना गतिविधियों से संगठन को बदनाम न कर दे इसीलिए ये योगी आदित्यनाथ ने अपने इस हिन्दुत्वादी संगठन ‘हिन्दू युवा वाहिनी को भंग करने का निर्देश दे दिया था। लेकिन फ़िर भी संगठन की कुछ इकाइयां अभी तक भी काम कर रही थी। (Hindu Yuva Vahini)
यह भी पढ़ें- जानिये नूपुर शर्मा के समर्थन के बाद अब राजा भैया के पिता भदरी नरेश किस बात पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं?Kunda UP News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]