अब बिहार में रामनवमी का जुलूस निकलते हुए उप्रदवियो ने मस्जिद पर फ़हराया भगवा झण्डा- In Bihar miscreants put bhagwa flag on the Mosque

अब बिहार में रामनवमी का जुलूस निकलते हुए उप्रदवियो ने मस्जिद पर फ़हराया भगवा झण्डा– In Bihar miscreants put bhagwa flag on the Mosque

मुज़फ़्फ़रपुर (बिहार): 
आजकल देश में हिन्दू समाज द्वारा भगवान राम के जन्मोत्सव के तौर पर मनाए जा रहे ‘राम नवमी’ त्योहार के दौरान जुलूस निकाले जा रहे हैं। देश के कई राज्यों गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल में इन जुलुस के दौरान हिंसा के मामले के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब बिहार का नाम भी जुड़ गया है।

यहाँ भी राम नवमी के जुलूस के दौरान उपद्रवियों ने मस्जिद के गेट पर चढ़कर भगवा झण्डा फ़हराने का मामला प्रकाश में आया है।वायरल हुई इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के मोहम्मदपुर गाँव में राम नवमी के जुलूस निकालने के दौरान एक मस्जिद पर कुछ लोग चढ़कर भगवा झण्डा लगा रहे है। (In Bihar miscreants put bhagwa flag on the Mosque)

मीडिया रिपोर्ट्स के इस इस संबंध में मुज़फ़्फ़रपुर पुलिस का कहना है कि इस मामले की जाँच चल रही है। हालाँकि अभी तक इस मामले में किसी की भी अरेस्टिंग नहीं हुई है।

इससे पहले मध्य प्रदेश के खरगौन में रविवार को रामनवमी के ही जुलूस निकालने के दौरान दूसरे समुदाय के प्रति भड़काऊ भाषणबाज़ी से भड़की हिंसा के बाद शहर के 3 क्षेत्रों में कर्फ़्यू लगा दिया गया। साथ ही प्रशासन द्वारा पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

गुजरात की बात करें तो वहाँ पर भी आणंद जनपद के खंभात व साबरकांठा जनपद के हिम्मतनगर में भी इसी प्रकार रामनवमी के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा हुई है। वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा के शिबपुर क्षेत्र में भी रामनवमी के ही जुलूस के दौरान झड़पें होने की ख़बरें सामने आई है।

ऐसी ही एक घटना झारखण्ड के हिरही व उसके आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी हुई है। जहाँ रामनवमी जुलूस यात्रा के दौरान हुई हिंसा में कई घर और दुकानें आगजनी की भेंट चढ़ गई। झारखण्ड के लोहरदगा जनपद के सदर थानाक्षेत्र के हिरही गाँव में रामनवमी जुलूस के दौरान भीषण हिंसा के बाद सांप्रदायिक माहौल बहुत बिगड़ चुका है। यहाँ उपद्रवियों द्वारा दर्ज़नों वाहनों को आग लगा दी गई है।

Author: Desh Duniya Today
रिपोर्ट: फ़रहाद पुण्डीर

यरह भी पढ़ें- झारखण्ड में रोपवे हादसा, रविवार से हवा में लटके हुए हैं 48 पर्यटक,ड्रोन से पहुँचाया जा रहा है खाना

पढ़ें- ग़ाज़ियाबाद की इन्दिरापुरम की स्लम बस्ती में लगी भीषण आग में 50 से अधिक गायों की जलकर मौत की ख़बरGhaziabad Indrapuram Fire

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]