In Shahjahanpur Religious Book Burnt: यूपी के शाहजहाँपुर मस्जिद में घुसकर जलाया धार्मिक ग्रंथ, घटना के बाद समुदाय विशेष में पनपा आक्रोश

In Shahjahanpur Religious Book Burnt: यूपी के शाहजहाँपुर मस्जिद में घुसकर जलाया धार्मिक ग्रंथ, घटना के बाद समुदाय विशेष में पनपा आक्रोश

शाहजहांपुर: In Shahjahanpur Religious Book Burnt- उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में अराजक तत्वों ने मस्जिद के अंदर घुसकर मुस्लिम धर्म के धार्मिक ग्रंथ को आग के हवाले कर दिया। इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय को हुई तो वह भड़क गए और सड़क पर उतर आये।In Shahjahanpur Religious Book Burnt

गुस्साए लोगों ने आसपास लगे भाजपा नेताओं के होर्डिंग उतारे और उनमें आग लगा दी। साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाने लगे। माहौल बिगड़ते देख पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर शहर के कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई में सैयदशाह फ़क़रे आलम मियां मस्जिद है, यहाँ बीती शाम (बुधवार) 2 युवकों ने मस्जिद में भीतर घुसकर वहाँ रखे धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। जब नमाज़ के लिये मस्जिद के इमाम नदीम और अन्य लोग मस्जिद गये तो वहाँ धार्मिक ग्रंथ के जले हुए पन्ने देखे तो इसकी सूचना समाज के लोगों दी गई।

सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग क्षेत्र की पुलिस चौकी पर एकत्रित हो गये। 8 बजे के आस-पास इलाके में अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। इसके बाद कुछ युवाओं ने वहां लगे भाजपा के होल्डिंग्स को फाड़कर उसमें आग लगा दी। (In Shahjahanpur Religious Book Burnt)

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। हालांकि, SDM, SSP सिटी भी मौक़े पर पहुंचे और इमाम साहब और वहाँ पर मौजूद अन्य लोगों से बात की और उन्हें समझाया बुझाया। जब प्रशासन ने आरोपियों को शीघ्र ही पकड़ने तक की मोहलत माँगी तो मामला शान्त हुआ। (In Shahjahanpur Religious Book Burnt)

पुलिस अधीक्षक एस आनन्द के अनुसार इस मामले में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा। इस दौरान एसपी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। (In Shahjahanpur Religious Book Burnt)

उन्होंने बताया कि घटना से पहले का एक CCTV फुटेज़ भी सामने आया है, जिस में 2 युवक नज़र आ रहे हैं, माना जा रहा है कि इन दोनों ने ही इस कुकृत्य को अंजाम दिया हो। (In Shahjahanpur Religious Book Burnt)
यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के दमोह में एक माँ ने अपनी 2 बच्चियों सहित फाँसी लगाकर की आत्महत्या, फंदे पर लटके मिले तीनों के शवDamoh Triple Hanging Suicide

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]