हॉकी में इंडिया ने पाकिस्तान को हराया, एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी में जीता ब्रॉन्ज मेडल- India beat Pakistan in hockey game

हॉकी में इंडिया ने पाकिस्तान को हराया, एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी में जीता ब्रॉन्ज मेडल- India beat Pakistan in hockey game

नई दिल्ली:
‘एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी- 2021’ के ब्रॉन्ज मेडल प्रतिस्पर्धा में इंडिया ने पाकिस्तान को हराते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जापान से शिकस्त खाने के बाद इंडिया का ब्राॅन्ज मेडल के लिए पाकिस्तान और इंडिया के बीच आज (बुधवार) को मैच हुआ जिस में इंडिया ने 4-3 के मुक़ाबले से जीत दर्ज की। मैच के शुरुआती समय से लेकर आख़िर तक रोमांच बरक़रार रहा। जहाँ इंडिया के लिए वरुण कुमार,हरमनप्रीत सिंह, सुमित और आकाशदीप सिंह ने गोल किए तो वहीं पाकिस्तान के अरफ़राज़, अब्दुल राणा व नदीम ने पाकिस्तान के लिए गोल किये। (India beat Pakistan in hockey game)

मैच के पहले क्वार्टर में इंडिया ने बहुत बढ़िया शुरुआत की,इस मध्य इंडिया को 3 पेनाल्टी काॅर्नर मिले। पहले 2 पेनाल्टी कार्नर का इंडिया को कोई लाभ नहीं मिला लेकिन तीसरे पेनाल्टी काॅर्नर में इंडिया के लिए अमजद अली ने एक गोल दाग दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने भी एक गोल करके मैच 1 -1 पर बराबर ला दिया। फ़िर दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने कड़ा संर्घष किया लेकिन दोनों में कोई भी टीम गोल करने में कामियाब नहीं हुई। तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने गोल करके 2-1 की बढ़त बना ली लेकिन तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से कुछ ही पहले इंडिया ने मैच में वापसी करते हुए मैच को 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद इंडिया ने लगातार 2 गोल किये जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 1 ही गोल कर सकी। (India beat Pakistan in hockey game)

आपको बता दें कि अब तक इंडिया और पाकिस्तान के बीच हाॅकी के कुल 58 मैच हो चुके हैं जिन में से भारत ने 26 और पाकिस्तान ने 25 मैच जीते हैं। शेष 7 मैच ड्रा रहे है। यहाँ विशेष बात यह है कि ‘एशियन हाॅकी चैंपियंस ट्राॅफी’ में भारत ने 5-वां मेडल अपने नाम किया है परन्तु ब्राॅन्ज मेडल पहली ही बार जीता है। इस से पूर्व भारत 3 स्वर्ण पदक और एक रजत पदक जीत चुका है। (India beat Pakistan in hockey game)

यह भी पढ़ें- अपहरण के भय से चलते ऑटो से कूद गई लड़की, कहा हड्डियां टूटना बेहतर रहा

Due to the fear of kidnapping, the girl jumped from the auto

 

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]