India’s Biggest Car Thief Arrested: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा भारत का सबसे बड़ा कार चोर रिक्शा वाला, 5000 से ज़्यादा कारें कर चुका है चोरी

India’s Biggest Car Thief Arrested: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा भारत का सबसे बड़ा कार चोर रिक्शा वाला, 5000 से ज़्यादा कारें कर चुका है चोरी

नई दिल्ली: India’s Biggest Car Thief Arrested- एक बड़ी और हैरान करने वाली ख़बर दिल्ली से है, जहाँ दिल्ली पुलिस के एक ऐसा शातिर कार चोर हाथ लगा है, जो एक, दो,चार,पाँच नहीं बल्कि 5 हज़ार कारें चोरी कर चुका है। ये ही नहीं इस अभियुक्त पर हत्या, तस्करी और आर्म्स एक्ट के केस भी दर्ज हैं। (India’s Biggest Car Thief Arrested)

India's Biggest Car Thief Arrested
फ़ोटो-अमर उजाला.कॉम

अनिल चौहान नाम का यह अभियुक्त अपराध की दुनिया का बादशाह है, जिसने अब से 27 साल पहले जुर्म की इस दुनिया में क़दम रखा था, और अब यह देश का सबसे बड़ा कार चोर है। अनिल चौहान ने कुल 4,552 कारों की चोरी करने की बात स्वीकारी। अनिल चौहान का अपराधी नेटवर्ट राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर पूर्व के कई राज्यों सहित नेपाल तक फ़ैला हुआ है। (India’s Biggest Car Thief Arrested)

बताया जाता है कि अब से 20 साल पहले अनिल चौहान दिल्ली में ऑटो रिक्शा चलाता था। और 20 साल पहले ही उसने क्राइम की दुनिया में कदम रखा था। मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार अनिल चौहान दिल्ली के ख़ानपुर क्षेत्र में रहता है, और इसने दो दशक पहले ऑटो रिक्शा चलाने का काम छोड़कर कार चोरी करने का काम करने लगा। अनिल चौहान ने इस कार चोरी करने के काम से अब तक करोड़ों की सम्पत्ति बना ली है। (India’s Biggest Car Thief Arrested)

बताया जा रहा है कि अनिल चौहान को अब से 7 साल पहले वर्ष-2015 में असम पुलिस ने भी अरेस्ट किया था। इस पर वहाँ असम, दिल्ली, और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों से कारें चोरी करने का अपराध साबित था। हैरानी की बात है कि इस अनिल चौहान नाम के आरोपी के विरुद्ध दस, बीस, पचास, सौ नहीं बल्कि कार चोरी, तस्करी, आर्म्स एक्ट सहित कुल 3500 मामले दर्ज हैं। (India’s Biggest Car Thief Arrested)

अनिल चौहान को सेंट्रल दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने आसाम से गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार अनिल ने अपनी कार चोरी के शुरुआती दौर में सबसे ज़्यादा मारुति-800 कारों की चोरी की थी। जो कि जम्मू-कश्मीर , नेपाल तथा उत्तर पूर्व के अन्य कई राज्यों में बेची थी। अनिल के पास राजधानी दिल्ली, मुम्बई और भारत के के कई उत्तर-पूर्वी राज्यों में करोड़ों की सम्पत्ति होना बतायी रही है। (India’s Biggest Car Thief Arrested)
यह भी पढ़ें- दिल्ली आबकारी प्रकरण को लेकर बीजेपी द्वारा जारी किया स्टिंग ऑपरेशन का 1 वीडियो,कहा अब ‘आप’ के बचने का कोई रास्ता नहीं हैDelhi Liquor Matter

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]