भारत के दूल्हा-दुल्हन अमेरिका में लेंगे फ़ेरे, सहारनपुर से लैपटाप पर ऑनलाइन लेंगे आशीर्वाद-indias bride and groom will take rounds in america

भारत के दूल्हा-दुल्हन अमेरिका में लेंगे फ़ेरे, सहारनपुर से लैपटाप पर ऑनलाइन लेंगे आशीर्वाद

सहारनपुर:
indias bride and groom will take rounds in america- आज के आधुनिक और डिजिटल युग में विवाह का भी स्वरूप कितना बदल गया है कि अब शादियां भी ऑनलाइन होने लगी हैं। बीते साल कोरोना काल में कुछ ऑनलाइन शादियां होने की बातें सामने आयी थी वहीं अब विदेशों में बैठे दूल्हा-दूल्हा की ऑनलाइन शादी होने के मामले भी काफ़ी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से जुड़ा है। यहाँ तीतरो निवासी एक युवक अमेरिका में नौकरी करने गया हुआ है जिसका रिश्ता दो वर्ष पूर्व अमेरिका में ही रह रही तमिलनाडु की एक युवती से हुआ था और वे दोनों अब 29 नवम्बर को अमेरिका में ही शादी कर रहे हैं लेकिन उनकी इस शादी में युवक के माँ-बाप सम्मिलित नहीं हो पा रहे हैं इसलिए युवक के माँ-बाप लैपटाप पर ऑनलाइन ही शादी को देखेंगे और लैपटॉप के माध्यम से ही ऑनलाइन फेरों की रस्म भी अदा कराएंगे।

शनिवार को जब ऑनलाइन ही हल्दी की रस्म भी अदा की गई तो इसे देखने के लिए क़स्बे वासियों की भीड़ लग गई।
बता दें कि तीतरो के मोहल्ला क़ानूनगोयान निवासी चौधरी राजकुमार सिंह का बेटा राजकमल अमेरिका की कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में स्कालर हैं, यहाँ उनकी सगाई दो वर्ष पूर्व स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से पोस्ट डाक्टरेट कर रही भारत के तमिलनाडु राज्य के सेलम निवासी युवती राजलक्ष्मी से हुई थी और अब दोनों ने तय किया कि वे शादी वाशिंगटन में ही करेंगे।

युवक राजकमल के पिता राजकुमार सिंह ने बताया कि “युवती के पिता वी.एस अशोक व माता सुकन्या शादी में सम्मिलित होने के लिए अमेरिका गए हैं और। उनके बेटे राजकमल की ओर से उसकी बुआ का बेटा योगेश शादी में सम्मिलित होगा। यह शादी वाशिंगटन के प्रसिद्व शिव-विष्णु मन्दिर में 29 नवम्बर को हो रही है। इस शादी समारोह को भारत में रह रहे युवक के परिजन को ऑनलाइन लाइव दिखाया जाएगा।

ये भी देखें- जिस बर्ख़ास्त SHO सीमा जाखड़ को फ़रार बताया जा रहा है वो अपनी शादी समारोह में डांस करती दिखी

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]