India’s Chances of Asia Cup Final Match: तो क्या अब भारत को फाइनल में पहुँचाने के लिये भारतीयों को पाकिस्तान की जीत के लिये करनी होगी प्रार्थना? जानिये कौन से है विकल्प?

India’s Chances of Asia Cup Final Match: तो क्या अब भारत को फाइनल में पहुँचाने के लिये भारतीयों को पाकिस्तान की जीत के लिये करनी होगी प्रार्थना?

Asia Cup 2022: India’s Chances of Asia Cup Final Match- पाकिस्तान से भारत की हार के बाद भारत की फाइनल में पहुँचने की डगर कुछ कठिन ज़रूर हुई है, लेकिन अब भी भारत के एशिया कप के फाइनल में पहुँचने के कुछ विकल्प मौजूद हैं। एशिया कप में फ़िलहाल सुपर-4 के मुक़ाबले खेले जा रहे है। इन में से टॉप 2 टीमें ही सीरीज़ का फाइनल खेलेंगी। लेकिन भारतीय टीम को अभी सुपर-4 राउंड में 2 मैच और खेलने बाक़ी हैं।India's Chances of Asia Cup Final Match

हालांकि भारतीय टीम के लिये शेष बचे दोनों मैच तुलनात्मक रूप से आसान कहे जा सकते हैं, क्योंकि भारत के यें मुक़ाबले श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान से होंगे। लेकिन अब भारत को यें दोनों ही मुक़ाबले हर सम्भव जीतने ही होंगे, वह भी अच्छे रन रेट के साथ। तभी भारत का फाइनल में पहुँचने का मार्ग प्रशस्त हो पायेगा।

यदि भारत अपने यें दोनों मैच जीत लेता है, तो भारत के कुल 4 अंक हो जायेंगे, वहीं दूसरी ओर यदि पाकिस्तान अपने एक मैच में श्रीलंका को हरा देता है तो भारतीय टीम फाइनल में पहुँच जायेगी। आज मंगलवार 6 सितम्बर को भारत का महत्वपूर्ण मुक़ाबला श्रीलंका के साथ होने जा रहा है, और भारत के लिये आज करो या मरो की स्थिति बनी हुई है। भारत को आज का मुकाबला किसी भी सूरत में जीतना होगा। (India’s Chances of Asia Cup Final Match)

वहीं भारत के फाइनल में पहुँचने का दूसरा विकल्प यह है कि यदि पाकिस्तान कि टीम अपने आने वाले 2 मुकाबलों में अफ़ग़ानिस्तान और श्रीलंका इन दोनों टीमों को हरा देती है, तो भी भारतीय टीम का फाइनल में पहुँचने का रास्ता खुल जायेगा। इस स्तिथि में पाकिस्तान के मूल 6 अंक हो जायेंगे तो श्रीलंका के 2 अंक व अफ़ग़ानिस्तान का अंक 0 (शून्य) होगा। ऐसी परिस्थिति में यदि भारत एक भी मुक़ाबला अच्छे रन रेट के साथ जीत लेता है, तो भी भारत फाइनल में पहुँच जायेगा। (India’s Chances of Asia Cup Final Match)

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा भारत का सबसे बड़ा कार चोर रिक्शा वाला, 5000 से ज़्यादा कारें कर चुका है चोरी

India's Biggest Car Thief Arrested
फ़ोटो-अमर उजाला.कॉम

 

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]