Indore News: कांवड़ियों पर यूपी में फ़ूल तो मध्यप्रदेश में बरसी लाठियां, कावड़ियों ने आरोपी होटल कर्मचारियों पर दर्ज कराई एफआईआर

Indore News: कांवड़ियों पर यूपी में फ़ूल तो मध्यप्रदेश में बरसी लाठियां, कावड़ियों ने आरोपी होटल कर्मचारियों पर दर्ज कराई एफआईआर

इंदौर,म.प्र: Indore News-
यूपी सहित बीजेपी शासित प्रदेशों में जहाँ कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टरों से फूल बरसाये जा रहे हैं, तो वहीं बीजेपी शासित मध्यप्रदेश में एक होटलकर्मचारियों द्वारा कांवड़ियों पर लट्ठ बरसाने की घटना सामने आयी है। दरअसल यहाँ इंदौर से लगभग 40 किलोमीटर दूर खण्डवा मार्ग पर गवालू घाट के नज़दीक बलराज होटल कर्मचारियों और कांवड़ यात्रियों के बीच स्विमिंग पूल में नहाने को लेकर विवाद हुआ।

बलराज होटल कर्मचारियों और कांवड़ियों के बीच कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ा कि बात मारपीट पर आ गयी। इसके बाद होटल कर्मचारियों ने कांवड़ियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जिसमें 8 कांवड़ियों के घायल होने का समाचार है। घटना की सूचना पर मौक़े पर पहुँचे एडिशनल एस.पी ने किसी तरह इस विवाद को शान्त कराया। लेकिन कांवड़ियों का गुस्सा शान्त नहीं हुआ। (Indore News)

इसके बाद सिमरोल पुलिस ने कार्यवाही के रूप में कांवड़ियों के साथ मारपीट करने वाले कई आरोपियों को पकड़ कर सिमरोल थाने भेजा गया। लेकिन इससे आक्रोशित कांवड़ियों का गुस्सा शान्त नहीं हुआ। इसके बाद बड़ी संख्या में राऊ के क्षेत्र लोगों ने कांवड़ियों के समर्थन में सिमरोल थाने का घेराव किया।

आक्रोशित भीड़ ने हंगामा काटते हुए सड़क जाम कर दी गई। प्रदर्शकारियों और कांवड़ियों द्वारा बलराज होटल मालिक के विरुद्घ गालीगलौज के साथ ख़ूब नारेबाज़ी की और होटल को बुलडोज़र से ढहाने की माँग की। भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन को क्षेत्र में पाँच थानों की पुलिस फोर्स तैनात करनी पड़ी। (Indore News)

मीडिया रिपोर्ट्स में इंदौर पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि कुछ कांवड़िये ओंकारेश्वर से कांवड़ भरकर उज्जैन जा रहे थे कि राऊ (क्षेत्र) में कांवड़ियों का समूह कुछ देर के लिये बलराज होटल पर रुका था, इस दौरान कांवड़ियों और होटल स्टाफ़ के बीच नहाने को लेकर कुछ कहासुनी हो गयी। होटल प्रबंधन ने कांवड़ियों से पानी की क़िल्लत के चलते नहाने से मना कर दिया था। जिसके बाद बात मारपीट पर जा पहुँची। (Indore News)
यह भी पढ़ें- यूपी कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को सीजेएम कोर्ट से गिरफ़्तार करने का आदेश,10 अगस्त तक..

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]