IT Raid: महाराष्ट्र: आयकर विभाग की छापामारी में 32 किलो सोना, 58 करोड़ कैश सहित 390 करोड़ रुपये की सम्पत्ति की ज़ब्त

IT Raid: महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने व्यापारी के यहाँ छापामारी कर 32 किलो सोना,58 करोड़ कैश सहित 390 करोड़ रुपये की सम्पत्ति की ज़ब्त

जालना, महाराष्ट्र: IT Raid
महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग के लगभग 300 अधिकारियों के अमले ने कपड़ा,स्टील व्यापारी और रियल एस्टेड डेवलपर के यहाँ छपेमारी कर 32 किलोग्राम सोना हीरे जवाहरात और 58 करोड़ रुपये कैश सहित 390 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति ज़ब्त की है।

आयकर विभाग की इस बड़ी छापेमारी में मिले कैश को गिनने में विभाग को 13 घण्टों से अधिक का समय लगा है। आयकर विभाग की नासिक ब्रान्च ने इस छपेमारी की कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस छपेमारी की कार्यवाही में राज्य भर के लगभग 300 अधिकारी और कर्मचारी शामिल रहे। (IT Raid)

कारोबारी के व्यसायिक प्रतिष्ठानों से बरामद रक़म को जालना की स्थानीय SBI की शाखा में ले जाकर गिना गया। बताया जा रहा है कि कैश गिनने की प्रक्रिया सुबह 11:00 बजे से शुरु हुई और रात लगभग 1:00 बजे तक चली। आयकर विभाग की नासिक ब्रान्च टीम को सूचना मिली थी कि, जालना स्थित कई स्टील कम्पनियों के व्यवहार में कुछ अनियमिततायें बरती जा रही हैं। (IT Raid)

स्टील कम्पनियों में अनियमितताओं की सूचना के बाद एक प्लानिंग के साथ फ़िल्मी अन्दाज़ में आयकर विभाग ने यह छपेमारी की। इस छापेमारी में राज्य भर के आयकर विभाग कई सौ अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। आयकर विभाग की टीमों ने पहले व्यवसायी के घर पर छपेमारी की लेकिन घर पर तो कुछ नहीं मिला। लेकिन फार्महाउस पर छापेमारी में बड़ा कैश, सोना, चाँदी, हीरे जवाहरात सहित महत्वपूर्ण दस्तावेज़ बरामद हुए हैं। (IT Raid)
यह भी पढ़ें- हिन्दुस्तानी मीडिया को आख़िर कब ग़ैरत आयेगी? महाराष्ट्र में उद्धव की सरकार गिरने पर जश्न मनाया तो अब बिहार के घटनाक्रम पर विलाप क्यों?Media Brainstorm

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]