Jay Shah-Asia Cup 2022: जय शाह ने आखिर क्यों किया तिरंगा हाथ में लेने से मना? वीडियो देखकर भड़क उठे भारतीय फैन्स

Jay Shah-Asia Cup 2022: जय शाह ने आखिर क्यों किया तिरंगा हाथ में लेने से मना? वीडियो देखकर भड़क उठे भारतीय फैन्स

देश/विदेश: Jay Shah-Asia Cup 2022-
एशिया कप के कल खेले गये दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से पराजय कर हम भारतीयों का दिल जीत लिया। भारत की इस जीत के पल के बाद जहाँ भारत में हर ओर जश्न का माहौल है, तो वहीं इसी बीच एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर भारतीय लोगों के बीच ख़ूब नाराज़गी देखी जा रही है। भारतीय फैन्स सोशल मीडिया पर ख़ूब ग़ुस्सा भी ज़ाहिर कर रहे हैं।

दरअसल यह वायरल वीडियो BCCI के चीफ़ सेक्रेटरी जय शाह से जुड़ा है। वीडियो में देखने में आ रहा है कि BCCI चीफ़ सेक्रेटरी जय शाह इस भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान भारतीय टीम का मनोबल बढ़ाने के लिये वहाँ मौजूद थे। (Jay Shah-Asia Cup 2022)

जब भारतीय टीम के जीतने के बाद भारतीय फैन्स ख़ुशियाँ मना रहे थे और ख़ूब तालियाँ बजा रहे थे, तो उस दौरान जय शाह के पास खड़े एक व्यक्ति ने भारतीय तिरंगा उनकी ओर बढ़ाया, लेकिन BCCI चीफ़ सेक्रेटरी जय शाह ने तिरंगा हाथ में लेने से मना कर दिया।

लेकिन जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो देखते ही भारतीय फैंस जय शाह की इस हरकत पर भड़क उठे। एक यूज़र ने तो जय शाह से यह प्रश्न पूछा कि “आख़िर उन्होंने इस तरह से तिरंगे का अपमान क्यों किया?” किसी न लिख कि “जय शाह को अपने पापा को भी यह बात समझानी चाहिये, कि सच्चा भारतीय होने के लिये तिरंगा हाथ में लेने या थियेटर में राष्ट्रगान गाने की आवश्यकता नहीं होती।

तो यह थी जय शाह के हाथ में तिरंगा न लेने की वजह-
जानकार बता रहे हैं कि जय शाह BCCI के चीफ़ सेक्रेटरी होने के साथ-साथ ICC क्रिकेट समिति के सदस्य भी हैं। और नियमों के अनुसार कोई भी ICC सदस्य किसी देश विशेष का सार्वजनिक तौर पर पक्षधर नहीं हो सकता। (Jay Shah-Asia Cup 2022)

और संभवतः ये ही वजह रही होगी कि जय शाह ने उस समय तिरंगा हाथ में लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि सच्चाई ये ही है या कुछ और..? ये तो जय शाह ही बता सकते हैं। लेकिन अभी तक इस मुद्दे को लेकर जय शाह की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। (Jay Shah-Asia Cup 2022)
यह भी पढ़ें- दिल्ली यमुना में मूर्ति विसर्जन के दौरान 5 लड़कों की डूबने से हुई मौत, नोएडा के हैं पाँचों लड़के5 Persons Drowned in Delhi Yamuna

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]