Journalist Pawan Jaiswal passes away-मिड-डे-मील में नमक रोटी देने का खुलासा करने वाले मिर्ज़ापुर के पत्रकार पवन जायसवाल का निधन

  • मिड-डे-मील में नमक रोटी देने का खुलासा करने वाले मिर्ज़ापुर के पत्रकार पवन जायसवाल का निधन

मिर्ज़ापुर: 
उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में कुछ समय पूर्व वर्ष 2019 में स्कूल के बच्चों को मिड-डे-मील में नमक और रोटी परोसने की ख़बर कवर करने वाले मिर्ज़ापुर के पत्रकार पवन जायसवाल का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ से कैंसर की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे। (Journalist Pawan Jaiswal passes away)

पत्रकार पवन जैसवाल द्वारा वर्ष 2019 में स्कूल के बच्चों को मिड-डे-मील में नमक और रोटी दिये जाने का मामला सामने लाया गया था। जिसके बाद शिक्षा विभाग के संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही होने के साथ ही पत्रकार पवन जैसवाल के ख़िलाफ़ भी कार्यवाही हुई थी लेकिन भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष चंद्रमौली प्रसाद के दख़ल के बाद पवन जैसवाल के ख़िलाफ़ मामला हटा लिया गया था।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ 38 वर्षीय पत्रकार पवन जैसवाल के छोटे भाई पंकज ने बताया कि “उनके बड़े भाई को अन्तिम समय पर वेंटिलेटर पर रखा गया था, जिस के बाद आज सुबह 5:45 पर उनकी मौत हो हुई। उनका उपचार वाराणसी के अपेक्स हॉस्पिटल में चल रहा था।” कैंसर की बीमारी से जूझ रहे पत्रकार पवन जैसवाल के फेफड़े में संक्रमण अधिक बढ़ गया था।

हालांकि पवन जैसवाल अपने इलाज के लिये दिल्ली तक भी आये थे। लेकिन पैसे की कमी के चलते उन्होंने अपना आगे का उपचार बनारस में ही कराना उचित समझा था। इस दौरान पवन जैसवाल की आप सांसद संजय सिंह, ज़िलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार सहित कई पत्रकारों ने भी उनकी आर्थिक सहयोग देने का प्रयास किया। (Journalist Pawan Jaiswal passes away)

पवन जैसवाल मिर्ज़ापुर ज़िला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर अहरौरा क़स्बे के निवासी थे और वह एक फ्रीलांसर पत्रकार के रूप में कई राष्ट्रीय मीडिया संस्थानों के लिये काम करते थे। पवन के परिवार में उनकी पत्नी व 2 छोटे- छोटे बच्चों के अलावा उनके भाई और माँ हैं। (Journalist Pawan Jaiswal passes away)
यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: JCB का टायर हवा भरते ही बम की तरह फट गया, 2 की मौत, कैमरे में कैद हुई यहJCB Tyre Bursts दर्दनाक घटना

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]