दिल्ली में शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाज़ी तो कैराना में शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा- Kairana communal harmony News

दिल्ली में शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाज़ी तो कैराना में शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा– Kairana communal harmony News

कैराना के मुस्लिम समाज के लोगों ने बाला जी की शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया

कैराना : (17 अप्रैल-2022) Kairana communal harmony News-  शोभायात्राएं भी वहीं हैं और समाज भी वही है लेकिन जहाँ दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर जहाँ शोभायात्राओं के दौरान पत्थरबाज़ी व आगजनी जैसी घटनाएं देखने को मिली तो वहीं कैराना में मुस्लिम समाज के लोगों ने बालाजी शोभायात्रा के जामा मस्जिद पर पहुंचने पर लोगों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। इस दौरान कैराना से गंगा जमुनी तहज़ीब व हिंदू मुस्लिम भाईचारे और साम्प्रदायिक सौहार्द का उदाहरण देखने को मिला।

रविवार को बालाजी की शोभायात्रा जैसे ही जामा मस्जिद के पास पहुंची तो छतों पर मौजूद मुस्लिम युवकों ने शोभा यात्रा पर फूल बरसा कर स्वागत किया। शोभायात्रा में मौजूद कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान और कमेटी के सदस्यों को फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। मुस्लिम युवाओं ने श्रद्धालुओं को पानी की बोतल भी भेंट की।

 

इससे पहले चौक बाजार में सराय वाली मस्जिद के पास भी मुस्लिम युवकों ने शोभायात्रा में शरबत वितरित किया। जामा मस्जिद क्षेत्र में मुस्लिम युवक भी शोभायात्रा में खुशियां मनाते नजर आए। इस अवसर पर साकिब मलिक, अबरार, अरमान, शहजाद, जावेद चौधरी, सलमान, सलीम अंसारी, शादाब, आशु, आरिफ, मुस्तफा मलिक, गुड्डू सिद्दीकी सहित मुस्लिम समाज के काफी संख्या में लोग मौजूद रहें।

Kairana News
रिपोर्ट: विशाल भटनागर, कैराना

यह भी पढ़ें- दिल्ली जहाँगीरपुरी हनुमान जयन्ती शोभायात्रा में हुआ बवाल: लाउड म्यूज़िक, नारेबाज़ी और नमाज़ की टाइमिंग रही हिंसा का कारणJahagirpuri violence News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]