युवाओं को जवानी में ही भूतपूर्व बनाने की योजना है यह ‘अग्निपथ’ योजना: कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar’s statement on Agnipath)

युवाओं को जवानी में ही भूतपूर्व बनाने की योजना है यह ‘अग्निपथ’ योजना: कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar’s statement on Agnipath)

नई दिल्ली:
Kanhaiya Kumar’s statement on Agnipath- केन्द्र सरकार द्वारा लायी गयी सेना की नई भर्ती स्कीम ‘अग्निपथ‘ को लेकर काँग्रेस के नेता कन्हैया कुमार ने प्रश्नचिह्न लगाते हुए कहा कि “सरकार के एक एक मन्त्री जिस प्रकार से ‘अग्निपथ’ योजना के फ़ायदे गिना रहे हैं, ऐसा लग रहा है जैसे वे (बीजेपी नेता) कुछ बेच रहे हैं।” ये ही नहीं कन्हैया कुमार ने केन्द्र की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार को देश के युवाओं के भविष्य की कोई चिन्ता नहीं।

काँग्रेसी नेता कन्हैया कुमार से जब सवाल पूछा गया कि रक्षा मन्त्री ने इस ‘अग्निपथ’ स्कीम में 3 बदलाव करने का ऐलान किया है..तो क्या लगता है, क़ानून वापस हो सकता है? इस सवाल के जवाब में कन्हैया कुमार ने कहा कि “जब किसी चीज़ की नींव ही ख़राब हो जाये तो कितनी बार भी रिव्यू कर लीजिये, ठीक नहीं है।” उन्होंने कहा “सरकार युवाओं, किसानों और व्यापारियों को लेकर बिल्कुल भी गम्भीर नहीं है।” (Kanhaiya Kumar’s statement on Agnipath)

कन्हैया कुमार ने कहा कि ” ‘अग्निपथ’ स्कीम की ज़रूरत ही क्या है.? किसी ने कहा है आप नई प्रक्रिया लेकर आइये? आप (बीजेपी सरकार) तो पुरानी प्रक्रियाओं को ही पूरा करने मे सक्षम नहीं है।”

कन्हैया कुमार ने कहा कि 2 साल हो गये सेना में भर्ती नहीं हुई है। जहाँ 50 हज़ार भर्तियां हर वर्ष होती थी। अब सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिये नया लॉलीपॉप लेकर आयी है।”

उन्होंने ‘अग्निपथ’ योजना के सन्दर्भ में कहा कि “युवाओं को भरी जवानी में भूतपूर्व बनाने की योजना है।” (Kanhaiya Kumar’s statement on Agnipath)              यह भी पढ़ें- अग्निपथ स्कीम से आक्रोशित युवाओं को अब सरकार ने दी और राहत, जानिये अब क्या करने जा रही है 3 बड़े बदलाव?

Agnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम से आक्रोशित युवाओं को अब सरकार ने दी और राहत, जानिये अब क्या करने जा रही है 3 बड़े बदलाव?

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]