क्या चल पायेगा यूपी में 3 अवैध मन्दिरों पर भी बुलडोजर? कानपुर नगर निगम ने 3 मन्दिरों को अवैध बताते हुए जारी किया नोटिस- Kanpur MC’s notice to 3 illegal temples

  • क्या चल पायेगा यूपी में 3 अवैध मन्दिरों पर भी बुलडोजर? कानपुर नगर निगम ने 3 मन्दिरों को अवैध बताते हुए जारी किया नोटिस- Kanpur MC’s notice to 3 illegal temples

कानपुर: 23 अप्रैल-2022
Kanpur MC’s notice to 3 illegal temples- कानपुर नगर निगम द्वारा 3 अवैध मन्दिरों को हटाने का नोटिस जारी करने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में उबाल देखने को मिल रहा है। बजरंग दल ने निगम की इस कार्यवाही का पुरज़ोर विरोध करते हुए कहा कि “नगर निगम को इन तीनों मन्दिरों को ध्वस्त करने के लिये बुलडोज़र को पहले उनकी लाशों के ऊपर से गुज़रना होगा।”

 

हाल ही में राजस्थान के अलवर जनपद के राजगढ़ में लगभग 300 वर्ष पुराने एक शिव मन्दिर पर बुलडोज़र चलने के बाद बुलडोज़र वाली पार्टी बीजेपी कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर ख़ूब हमलावर है। जहाँ राजस्थान में मन्दिर पर बुलडोज़र चलने का मामला अब काफ़ी तूल पकड़ता जा रहा है तो वहीं अब उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर निगम ने 3 मन्दिरों को अवैध बताकर नोटिस जारी किया है। (Kanpur MC’s notice to 3 illegal temples)

 

बता दें कि कानपुर नगर निगम की ओर से जारी मन्दिरों को अवैध बताने वाले इस नोटिस के विरुद्ध बजरंग दल ने कहा है कि अगर मन्दिरों पर कोई एक्शन हुआ तो बड़े बजरंग दल की ओर से बड़े स्तर पर आंदोलन किया जायेगा। ग़ौरतलब है कि कानपुर के कम्पनी बाग रोड के हनुमान मन्दिर पर नगर निगम द्वारा नोटिस चस्पाया गया है जिस में 3 दिनों का समय देते हुए हनुमान की मूर्ति को कहीं और स्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

Kanpur MC’s notice to 3 illegal temples

इसके अलावा यहीं समीपवर्ती एक शिव मन्दिर और एक शनिदेव मन्दिर को को लेकर भी नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के विरुद्ध अब हिन्दू संगठनों ने नगर निगम का पुरज़ोर विरोध करना शुरु कर दिया है। हिन्दू संगठनों का कहना है कि “इन मन्दिरों को तोड़ा नहीं जा सकता, यें मन्दिर यहीँ अपनी जगह पर ही रहेंगे। लेकिन अब नगर निगम द्वारा अवैध घोषित किये इन मन्दिरों के मामले में योगी सरकार का क्या रुख रहता है? विपक्ष इसकी प्रतीक्षा में है। (Kanpur MC’s notice to 3 illegal temples)

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या,वारदात के बाद घर में लगाई आगPrayagraj News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]