Kanpur Police Custody Death Case: यूपी के कानपुर पुलिस कस्टडी में हुए युवक बलवन्त हत्याकांड का हुआ बड़ा ख़ुलासा, पुलिस ने 500 से ज़्यादा लाठियां मारकर शरीर किया डैमेज

Kanpur Police Custody Death Case: यूपी के कानपुर पुलिस कस्टडी में हुए युवक बलवन्त हत्याकांड का हुआ बड़ा ख़ुलासा, पुलिस ने 500 से ज़्यादा लाठियां मारकर शरीर किया डैमेज

 

 

कानपुर: Kanpur Police Custody Death Case- उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस कस्टडी में हुई युवक बलवंत की मौत को लेकर अब कई बड़े और हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। जबकि पुलिस ने बलवन्त की मौत हार्ट फेल होना बताया था। लेकिन अब युवक बलवन्त की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला पलट गया है।

Asianet News Hindi की एक रिपोर्ट के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलवन्त के शरीर पर 500 से अधिक बार लाठियां बरसाने की बात सामने आयी है।साथ ही युवक की कलाई की मसल्स भी डैमेज मिली है। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों के अनुसार मृतक युवक बलवन्त के पेट को छोड़कर बाक़ी पूरे शरीर का ऐसा कोई अंग नहीं बचा है, जहाँ पर उसको चोट न पहुँचाई गयी हो। (Kanpur Police Custody Death Case)

Kanpur Police Custody Death Caseचिकित्सकों को पोस्टमार्टम करने के दौरान बलवन्त के शरीर पर 40 से अधिक चोट के निशान मिले हैं। हाथ,पैर, हिप्स, पीठ और थाई सहित पैरों के तलवों पर 500 से अधिक लाठियां मारी गयी हैं। यहाँ तक कि पुलिस की बर्बरता के साथ की गयी बलवन्त की पिटाई के कारण बलवन्त के शरीर की जगह जगह से नसें फटी हुई पायी गयी हैं, जिससे शरीर में कई जगहों पर ब्लड क्लॉट हो गया और बलवन्त कोमा में चला गया था। (Kanpur Police Custody Death Case)

इसके बाद मल्टी ऑर्गन्स फेल्योर होने के कारण बलवन्त की मौत हो गई थी। बलवंत की सबसे ज़्यादा पिटाई पीठ पर कमर के नीचे किया जाना सामने आया है। बलवन्त के शरीर पर सिर से लेकर पाँव तक चोट के लगभग 500 निशान मिले हैं। पैर के तलवों पर भी बुरी तरह लाठियों से पीटा गया है। हालांकि पुलिस जब भी किसी व्यक्ति पर थर्ड डिग्री प्रयोग करती है तो शरीर के पीछे कमर के हिस्से पर ही वार करती है। (Kanpur Police Custody Death Case)

लेकिन बलवन्त इस मामले में तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे कि पीटने वालों ने किसी इंटेशन के चलते बलवन्त की बिना कुछ देखे अंधाधुन पिटाई की हो। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों का कहना है कि इससे पहले उन्होंने कभी इतनी बर्बरता से पिटाई करने का मामला सामने नहीं आया। ऐसा लगता है जैसे आरोपियों पर कोई जुनून सवार था। (Kanpur Police Custody Death Case)

बलवन्त की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो गया है कि यह एक ब्रूटल मर्डर है। वहीं बलवन्त हत्याकांड में अब तक 5 आरोपियों को अरेस्ट किया जा चुका है। इसके अलावा अभी इस पुलिस हिरासत हुए हत्याकांड में 4 और आरोपियों की तलाश जारी है। [Asianet Hindi News]
यह भी पढ़ें- यूपी सरकार ने अब मदरसों को लेकर कुछ और किये बड़े बदलाव, बदल दिये सैकड़ों वर्षों पुराने नियमUP Madarsa News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]