Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track: कानपुर में पुलिस वालों की क्रूरता, सब्ज़ी बेचने वाले लड़के का सामान ट्रैक पर फेंका, ट्रेन की चपेट आने से लड़के के कटे दोनों पैर

Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track: कानपुर में पुलिस वालों की क्रूरता, सब्ज़ी बेचने वाले लड़के का सामान ट्रैक पर फेंका, ट्रेन की चपेट आने से लड़के के कटे दोनों पैर

 

 

कानपुर: Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track- कानपुर में कथित तौर पर पुलिस वालों का एक ऐसा हृदय विदारक कारनामा सामने आया है, जिसे देखकर बरेली में हुई टीईटी द्वारा फ़ौजी को ट्रेन से धक्का देने वाली घटना की याद ताज़ा हो गयी।

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार कानपुर के कल्याणपुर रेलवे क्रासिंग के समीप दारोग़ा और 2 सिपाहियों ने रेलवे ट्रैक के समीप दुकान लगाकर सब्ज़ी बेचने का काम करने वाले एक किशोर का तराज़ू और बाट उठाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। (Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track)

Kanpur Teen's leg Amputated On Railway Trackजब लड़का पुलिस वालों द्वारा फेंका समान उठाने के लिये रेलवे ट्रैक पर गया तो ट्रेन की चपेट में आने से सब्ज़ी विक्रेता लड़के केदोनों पैर कट गये। लड़के को गम्भीर हालत में कानपुर के LLR हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार पीड़ित सब्ज़ी विक्रेता कल्याणपुर के साहब नगर का निवासी 17 वर्षीय सलीम अहमद का 17 वर्षीय इरफ़ान है। (Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track)

मीडिया रिपोर्ट्स में पीड़ित लड़के के भाई मोहम्मद शानू के हवाले से बताया जा रहा है कि “शुक्रवार की शाम इरफ़ान रोज़मर्रा की तरह बाक़ी अन्य दुकानदारों के साथ बैठकर सब्ज़ी बेच रहा था। कि तभी इन्दिरा नगर चौकी में तैनात एक दारोग़ा शादाब ख़ान ने अपने 2 सिपाहियों के साथ आकर वहाँ आये और ग़ाली ग़लौज करते हुए दुकानदारों को खदेड़ने लगे।

इसी बीच सब्ज़ी विक्रेता इरफ़ान ने अपना सामान उठाने में थोड़ी देरी होने के चलते भड़के दारोग़ा साहब और सिपाहियों ने उसके तराज़ू और बाट-बट्टे उठाकर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिये। इरफ़ान जब रेलवे ट्रैक पर पड़ी अपनी तराज़ू और बाट उठाने पहुँचा तो लड़का ट्रैक पर आ रही मेमू ट्रेन की चपेट आ गया, और उसके दोनों पैर कट गये। (Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track)

इस घटना के बाद दारोग़ा और सिपाहियों के हाथ-पाँव फूल गए। और ख़ून से लथपथ सब्ज़ी विक्रेता इरफ़ान को तुरन्त LLR हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार पीड़ित लड़के की हालत गम्भीर बनी हुई है। इस संबंध में कल्याणपुर ACP विकास पाण्डेय का कहना है कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आने पर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।”

वहीं इस घटना के बाद सब्ज़ी विक्रेताओं ने हंगामा काटते हुए पुलिस कर्मियों पर धन उगाही का आरोप लगाया है। सब्ज़ी विक्रेता दुकानदारों के अनुसार यहाँ पुलिस बिना पैसे लिये यहाँ किसी को भी व्यापार करने नहीं देते। (Kanpur Teen’s leg Amputated On Railway Track)
यह भी पढ़ें- सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी ने कानपुर पुलिस कमिश्नर ऑफिस में किया सरेंडर, पुलिस ने विधायक और उनके भाई को किया गिरफ़्तारMLA Irfan Solanki Surrendered

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]