Kanpur Violence: दो महीनों की जेल के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बेगुनाह साबित हुए कानपुर हिंसा के 2 आरोपी, 4 अन्य भी जल्द रिहा होंगे

Kanpur Violence: दो महीनों की जेल के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बेगुनाह साबित हुए कानपुर हिंसा के 2 आरोपी, 4 अन्य भी जल्द रिहा होंगे

कानपुर: Kanpur Violence
लगभग दो माह पहले हुई कानपुर हिंसा के दौरान अरेस्ट कर जेल भेजे गये दो आरोपी अब दो महीने की जेल की अनावश्यक सज़ा भुगतने के बाद बेगुनाह साबित होकर रिहा हो गये हैं। यें लोग CCTV फुटेज की जाँच के बाद बेगुनाह साबित हुए हैं, जबकि 4 अन्य बेगुनाह लोग भी जल्द ही जेल से रिहा होने वाले हैं।

Kanpur Violence

विदित हो कि उत्तर प्रदेश के कानपुर ज़िले में विगत 3 जून-2022 को हुई हिंसा के मामले में कानपुर पुलिस द्वारा की गई ताबड़तोड़ कार्यवाही के दौरान कुल 62 लोगों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया था। जबकि उनमें से अधिकाँशतः अरेस्ट हुए लोगों के परिजनों ने अपने लोगों को निर्दोष बताया था। जिसके बाद कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ़ से SIT का गठन कर निर्दोष की जाँच पड़ताल कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी थी।

अब SIT की जाँच में 6 लोगों को निर्दोष पाया गया है जो दो महीने से जेल में सज़ा भुगत रहे हैं। इन 6 लोगों में से 2 निर्दोष लोगों मोहम्मद शानू और सारिक को जेल से रिहा कर दिया गया है, जबकि 4 अन्य लोगों मोहम्मद सरताज, सरफ़राज़, मोहम्मद आकिल व मोहम्मद नासिर को भी जल्द रिहा कर दिया जायेगा। (Kanpur Violence)

Kanpur Violence

SIT की जाँच में सामने आया है कि जो दो लोग मोहम्मद शानू और सारिक नाम के लोगों को रिहा किया गया है, इनमें से मोहम्मद शानू घटना के समय CCTV फुटेज में अपने ही घर के बाहर पाया गया, जबकि सारिक घटना के समय अपने ही घर में मौजूद था। (Kanpur Violence)

मोहम्मद शानू के अनुसार पुलिस ने उसे 5 जून-2022 को थाने में बुलवाया था, जहाँ से उसे कोतवाली ले जाकर लिखा पढ़ी करने के बाद जेल भेज दिया गया था। इसी प्रकार सारिक को भी पुलिस ने थाने बुलवाकर जेल भेज दिया था। लेकिन अब जेल से छूटने के बाद दोनों लोग खुश तो हैं लेकिन इन्हें अफ़सोस है कि इन्होंने बेगुनाह होते हुए भी दो महीने जेल की सज़ा भुगती है। (Kanpur Violence)
यह भी पढ़ें- OMG ! एक तरफ़ पहाड़ दूसरी तरफ़ इतनी गहरी खाई, ऐसे में देखिये ड्राइवर ने कैसे कार घुमाई? बस शायद यमराज ही छुट्टी पर थाOMG Viral Video

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]