Khushbu Sunder: अब बिलकिस बानो के समर्थन में उतरी भाजपा नेत्री ख़ुशबू सुन्दर, काँगेसी नेता शशि थरूर ने की ख़ुशबू सुन्दर की प्रशंसा

Khushbu Sunder: अब बिलकिस बानो के समर्थन में उतरी भाजपा नेत्री ख़ुशबू सुन्दर, काँगेसी नेता शशि थरूर ने की ख़ुशबू सुन्दर की प्रशंसा

नई दिल्ली: Khushbu Sunder-
बिलकिस बानो सामूहिक बलात्कार और उसके परिजनों की सामूहिक हत्याकाण्ड के आरोपियों को गुजरात सरकार द्वारा जेल से रिहा किये जाने के बाद देश और विदेश में हो रही आलोचना के बीच अब एक बीजेपी महिला नेता ख़ुशबू सुन्दर बिलकिस बानो के समर्थन में खुलकर आ खड़ी हुई हैं। इससे पहले बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस ने भी रिहा किये गये 11 आरोपियों के स्वागत किये जाने को ग़लत बताया था।

इस पर काँग्रेस के वरिष्ठ नेता व लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भाजपा नेत्री ख़ुशबू सुन्दर की ख़ूब प्रशंसा करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें शशि थरूर ने लिखा कि “आज उन्हें ख़ुशबू सुन्दर पर गर्व हो रहा है..क्योंकि वे ‘राइट विंग पॉलिटिक्स’ की स्थान ‘राइट थिंग के साथ आ खड़ी हुई हैं।” (Khushbu Sunder)

बिलकिस बानो सामुहिक बलात्कार के 11 आरोपियों की रिहाई पर ख़ुशबू सुन्दर ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए ख़ुशबू सुन्दर ने कहा कि “जिस स्त्री के साथ दुष्कर्म हुआ है..उसके साथ हिंसा हुई है। उसकी आत्मा पर एक ऐसा दाग़ लगा दिया है, जो जीवन भर मिटने वाला नहीं है।”

ख़ुशबू सुन्दर ने कहा कि “उसके (बिलकिस बानो के) साथ बिना राजनीति और बिना विचारधारा के साथ खड़ा होने की ज़रूरत है।” ख़ुशबू सुन्दर ने कहा “उसके साथ जिस ने भी ऐसा किया है ? उसे किसी भी स्थिति में आज़ाद नहीं होना चाहिये। यदि इस निकृष्ट कार्य में शामिल व्यक्ति रिहा रहते हैं तो ये मानवता और नारी गरिमा का घोर अपमान है।” (Khushbu Sunder)

आपको बता दें कि इस वर्ष 15 अगस्त को देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर गुजरात की बीजेपी सरकार ने वर्ष-2002 के गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो सामुहिक बलात्कार के आरोप में जेल में उम्र क़ैद की सज़ा काट रहे सभी 11 दोषियों को माफ़ी देते हुए रिहा कर दिया था। (Khushbu Sunder)
यह भी पढ़ें- लखनऊ बीजेपी कार्यालय में व्यक्ति ने किया आत्मदाह करने का प्रयास, गम्भीर हालत में स‍िव‍िल हॉस्पिटल के बर्न ट्रामा सेंटर में कराया भर्तीLucknow BJP Office

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]