Kunda UP News1: जानिये नूपुर शर्मा के समर्थन के बाद अब राजा भैया के पिता भदरी नरेश किस बात पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं?

Kunda UP News: जानिये नूपुर शर्मा के समर्थन के बाद अब राजा भैया के पिता भदरी नरेश किस बात पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं?

प्रतापगढ़,कुंडा: Kunda UP News
यूपी के प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया के पिता भदरी नरेश राजा उदयप्रताप सिंह अब अपने कुछ साथियों के साथ एक मस्जिद के गुम्बदनुमा गेट के विरोध में अनिश्चिकालीन धरने पर बैठ गये हैं। इनकी शिकायत है कि मोहर्रम के त्यौहार के उपलक्ष में एक स्थान पर बीच रास्ते में एक मस्जिद के जैसा गेट बना दिया गया है।

Kunda UP News

राजा भैया के पिता राजा उदयप्रताप सिंह का कहना है कि मुहर्रम से पहले जो बीच रास्तेमें एक मस्जिद जैसा एक गेट बनाया गया है, हिन्दु समाज के लोग उस गेट के नीचे से ही गुज़रने के लिये बाध्य कर दिया गया है, और इससे हिन्दुओं की धार्मिक भावनायें आहत हो रही है।”Kunda UP News

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे भदरी नरेश का उदयप्रताप सिंह कहना है कि “इस संबंध में ज़िला प्रशासन से शिकायत भी गयी लेकिन तहसील से लेकर ज़िला प्रशासन तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इसलिये धरने पर बैठे हैं।” (Kunda UP News)

राजा भैया के पिता का कहना है कि “उनकी उत्तर प्रदेश सरकार से माँग है कि तुरन्त इस गेट को हटाया जाये। गेट हटने के बाद ही यह धरना समाप्त किया जायेगा।” वहीं हिन्दू समुदाय के क्षेत्रीय लोगों को कहना है कि, इससे पहले मुहर्रम के त्योहार पर जो गेट बनाये जाते थे, वे दोनों ओर बल्लियां लगाकर उन पर चाँदनी लपेट जाती थी। लेकिन इस बार गेट वैसा नहीं है। (Kunda UP News)
यह भी पढ़ें- जालौर के दत्तात्रेय आश्रम के सन्त पर साध्वी ने लगाया रेप का संगीन आरोपDattatreya Ashram Rap

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]