Lakhimpur District Hospital Matter: लखीमपुर में बीजेपी के नेता पर मुक़दमा दर्ज न किये जाने से आक्रोशित डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, बीजेपी नेता और होमगार्ड के बीच मार पिटाई का है मामला

Lakhimpur District Hospital Matter: लखीमपुर में बीजेपी के नेता पर मुक़दमा दर्ज न किये जाने से आक्रोशित डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, बीजेपी नेता और होमगार्ड के बीच मार पिटाई का है मामला

लखीमपुर: Lakhimpur District Hospital Matter- यूपी के लखीमपुर खीरी ज़िला हॉस्पिटल में बीजेपी नेता और होमगार्ड के बीच हुई मारपीट की घटना के बाद आज (शुक्रवार) से हॉस्पिटल के डॉक्टरों द्वारा बीजेपी नेता के विरुद्ध मामला दर्ज करवाने को लेकर प्रदर्शन करना शुरु कर दिया गया है।

बता दें कि बृहस्पतिवार को लखीमपुर ज़िला हॉस्पिटल में दवाई लेने गये एक बीजेपी नेता व होमगार्ड के बीच मार पिटाई हो गई थी। इस मारपीट की घटना के बाद बीजेपी के मंडल अध्यक्ष नीरज मिश्रा की तहरीर पर पुलिस ने होमगार्ड राजेंद्र मिश्र के विरुद्ध तहरीर लिख ली गयी थी, जबकि पुलिस ने होमगार्ड राजेंद्र मिश्र की तहरीर नहीं लिखी। (Lakhimpur District Hospital Matter)

होमगार्ड की तहरीर नहीं लिये जाने से हॉस्पिटल के डाक्टरों और कर्मचारियों में आक्रोश पनप गया है, और आज (शुक्रवार) हॉस्पिटल के सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी। हॉस्पिटल स्टाफ़ ने हॉस्पिटल की इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर जाँच इत्यादि जैसी अन्य सभी चिकित्सकीय सेवायें बन्द कर धरने पर बैठ गये हैं। (Lakhimpur District Hospital Matter)

हालांकि इस बीच हॉस्पिटल में इलाज के लिये आये बहुत से मरीजों को मायूस होकर घर वापस जाना पड़ा। धरने पर बैठे के डॉक्टरों और स्टाफ़ का आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने राजनीतिक दबाव के चलते सिर्फ़ एक पक्षीय कार्यवाही की है। धरने पर बैठे डॉक्टरों का कहना है कि “दवाई लेने आये बीजेपी नेता नीरज मिश्रा बिना लाईन के ही ज़बरदस्ती ओपीडी के अन्दर जा रहे थे।” (Lakhimpur District Hospital Matter)

लेकिन जब डॉक्टर रूम के सामने ड्यूटी कर रहे होमगार्ड राजेंद्र मिश्रा ने बीजेपी नेता को रोकना चाहा तो वे होमगार्ड के साथ विवाद करने लगे, और फ़िर मार पिटाई पर उतर आये। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की वर्दी भी फट गयी।” लेकिन इस इसी बीच देखा जाये तो झगड़े में बीजेपी नेता का सिर भी फूट गया है। इसलिये मामला पेचीदा नज़र आ रहा है। हालांकि डॉक्टर होमगार्ड के पक्ष में बीजेपी नेता के विरुद्ध मामला दर्ज कराने पर अड़े हुए हैं।

हालांकि ज़िला प्रशासन की मध्यस्थता के चलते होमगार्ड को मेडिकल के लिये भेज दिया गया है। और अधिकारियों ने होमगार्ड की तहरीर लेकर मुक़दमा दर्ज करने का भी आश्वासन दिया है। (Lakhimpur District Hospital Matter)
यह भी पढ़ें- अमेरिका में भारतीयों पर नस्लीय हमले बढ़े, अब भारतीय मूल की सांसद प्रमिला जयपाल को फ़ोन कॉल पर नस्लभेदी,अश्लील और अपने देश लौटने की मिली धमकीIndecent Call To Pramila Jayapal

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]