स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन,भारतीय सिनेमा सहित पूरे देश में शोक की लहर-Lata Mangeshkar passes away

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन,भारतीय सिनेमा सहित पूरे देश में शोक की लहर-Lata Mangeshkar passes away

मुम्बई:
भारतीय सिनेमा की सबसे दिग्गज गायिका और भारत रत्न लता मंगेशकर का आज निधन हो गया। 92 वर्षीय लता मंगेशकर पिछले काफी समय से बीमार चल रही थी। लता मंगेशकर कुछ समय पूर्व कोरोना पॉज़िटिव पाई थी जिसके बाद उन्हें मुम्बई के ब्रीच कैंडी हस्पताल में भर्ती कराया गया था। 92 वर्षीय लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 1000 से ज़्यादा भारतीय फिल्मों में गाने रिकॉर्ड किए हैं। लता मंगेशकर का जन्म 28 नवम्बर 1929 में हुआ था। Lata Mangeshkar passes away(Lata Mangeshkar passes away)

लता मंगेशकर का भारतीय सिनेमा में उनका एक बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। भारतीय सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार सहित बहुत सारे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया जा चुका है। गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड में भी उनका नाम दर्ज है। लता मंगेश्कर ने बहुत ही कम उम्र में गायन की शुरुआत कर दी थी, पिता की मृत्यु के बाद छोटी सी ही उम्र में उन पर परिवार की ज़िम्मेदारी आ गई थी। (Lata Mangeshkar passes away)

भारतीय संगीत की आत्मा लता मंगेशकर की भारत की सब से बड़ी हस्तियों में से एक थी। उन्होंने अपनी सुरीली,जादुई आवाज़ से सभी को मोहित किया। पिछले कुछ समय से वे कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उनके स्वास्थ के लिए पूरे देश को दुआयें कर रहा था। अंततः इस दुनिया के साथ उनका इतना ही साथ था। लेकिन लता मंगेशकर हमेशा अपनी सुरीली आवाज़ के रूप में हमारे बीच रहेंगी। (Lata Mangeshkar passes away)

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]