Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra: जब भैंस खा गयी सोने का मंगलसूत्र तो डॉक्टर ने भैंस के पेट का ऑपरेशन कर निकाला मंगलसूत्र, भैंस को लगे 65 टांके

Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra: जब भैंस खा गयी सोने का मंगलसूत्र तो डॉक्टर ने भैंस के पेट का ऑपरेशन कर निकाला मंगलसूत्र, भैंस को लगे 65 टांके

 

महाराष्ट्र: Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra- एक थोड़ी अजीबोग़रीब सी ख़बर महाराष्ट्र के वाशिम जनपद से, जहाँ सारसी गाँव में एक भैंस घास समझकर सोने का मंगलसूत्र समझकर खा गयी। जैसे ही इस बात का पता घर वालों को लगा तो उन्होंने इसकी जानकारी तत्काल पशु चिकित्सक को दी।Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra

पशु चिकित्सक ने मौक़े पर पहुँचकर भैंस का ऑपरेशन कर पेट से मंगलसूत्र को बाहर निकाला। मंगलसूत्र का वज़न ढाई तोले बताया जा रहा है, जिसकी क़ीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये बतायी जा रही है। (Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार यह घटना सारसी की है यहाँ एक किसान रामहरि की पत्नी ने अपना मंगलसूत्र उतारकर एक प्लेट में रख दिया, इसके बाद वह नहाने चली गयी। नहाने के बाद वह मंगलसूत्र को वापस पहनना भूल गयी और घर के दूसरे कामों में लग गयी। लेकिन डेढ़ से दो घंटे बाद उसे अहसास हुआ कि गले से मंगलसूत्र ग़ायब है। (Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra)

महिला को याद आया कि उसने तो नहाने से पहले मंगलसूत्र को प्लेट में रखा था। जब वह वहाँ गयी तो प्लेट से मंगलसूत्र गायब था। उसने आसपास देखा लेकिन मंगलसूत्र कहीं ढूंढ़े से भी नहीं था। इसके बाद उसने पूरे घर में मंगलसूत्र तलाशा लेकिन नहीं मिला। (Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra)

फ़िर महिला ने इस बारे में घर के सदस्यों को यह बात बतायी। पहले तो घर के सदस्यों को लगा कि मंगलसूत्र चोरी हो गया है शायद..लेकिन तभी घर की एक महिला को अहसास हुआ कि जहाँ उसने मंगलसूत्र को रखा था, वहाँ पर उस समय भैंस भी हुई थी। शायद भैंस ही मंगलसूत्र को खा गयी होगी। (Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra)

तभी रामहरि ने पशु चिकित्सा अधिकारी को फोन कर यह बात बतायी। किसान रामहरि अपनी भैंस को लेकर वाशिम के पशुसंवर्धन कार्यालय पहुँचा और डॉक्टर ने मेटल डिटेकटर से भैंस के पेट की जाँच की तो पता चला कि भैंस के पेट में कुछ मेटल है। (Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra)

इसके बाद डॉक्टर ने भैंस के पेट का ऑपरेशन किया तो भैंस के पेट से मंगलसूत्र बरामद हो गया। यह ऑपरेशन लगभग 2 से ढाई घंटे तक चला। भैंस के पेट के ऑपरेशन में 65 टांके आये और भैंस भी सही सलामत है। (Maharashtra Buffalo Ate Mangalsutra)
ये भी पढ़ें- जब ससुराल वालों ने दरवाज़ा नहीं खोला तो ग़ुस्साये दामाद ने कार सहित खुद को किया आग के हवाले-यूपी के इटावा की घटना

Author: Farhad Pundir(Farmat)