महाराष्ट्र में बीजेपी और सीएम शिंदे गुट में शुरु होने लगे मतभेद, बीजेपी के किरीट सोमैया की उद्धव पर ग़लत टिप्पणी से शिंदे गुट हुआ नाराज़: Maharashtra News

महाराष्ट्र में बीजेपी और सीएम शिंदे गुट में शुरु होने लगे मतभेद, बीजेपी के किरीट सोमैया की उद्धव पर ग़लत टिप्पणी से शिंदे गुट हुआ नाराज़: Maharashtra News

महाराष्ट्र: Maharashtra News
महाराष्ट्र में बीजेपी के सहयोग से नई शिंदे सरकार बन तो गई लेकिन यहाँ तो ‘सिर मुंडाते ही ओले पड़ने’ वाली कहावत देखने को मिल रही है। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ऐसी एक तल्ख़ टिप्पणी कर दी कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट व भाजपा के बीच कॉन्ट्रवर्सी की स्थित बन गई है। विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि उन्हें सत्ता की परवाह नहीं है।

क्या कहा किरीट सोमैया ने?
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संबंध में भाजपा नेता किरीट सोमैया ने अपने एक ट्वीट में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को ‘माफ़िया सीएम’ बता दिया जिसके बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायक इस बात से नाराज़ हो गये हैं। (Maharashtra News)

एकनाथ शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर व बुलढाणा के विधायक संजय गायकवाड़ ने भाजपा नेता किरीट सोमैया को उद्धव ठाकरे को निशाना न बनाने की चेतावनी देते हुए कहा कि “उन्हें सरकार की कोई परवाह नहीं है, लेकिन हम ठाकरे के विरुद्ध किसी भी व्यक्तिगत हमले को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।” (Maharashtra News)

वहीं शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि “हम किरीट सोमैया द्वारा उद्धव ठाकरे के विरुद्ध इस्तेमाल किये गये शब्दों से सहमत नहीं हैं। उन्हें (सौमेया) ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिये।” दीपक केसकर ने कहा कि “मैंने पहले ही सीएम एकनाथ शिंदे, उप-मुख्यमन्त्री देवेन्द्र फडणवीस और दूसरे विधायकों से उद्धव ठाकरे की आलोचना करना अथवा कोई विरोधी बयान नहीं देने का अनुरोध किया है।” (Maharashtra News)

उन्होंने कहा कि “हम उद्धव ठाकरे के विरुद्ध किरीट सोमैया की आलोचना के बारे में फडणवीस के सामने लाये हैं। और हमें उम्मीद है फडणवीस किरीट सोमैया से कहेंगे कि वे उद्धव ठाकरे के विरुद्ध इस प्रकार की कोई व्यक्तिगत टिप्पणी आइन्दा न करें। जो भी हुआ यह हमें पसन्द नहीं आया।”

संजय गायकवाड़ ने कहा कि “किरीट सोमैया को यह नहीं सोचना चाहिये कि विधायक शिव सेना से अलग हो गये हैं, या उन्होंने (स्वयं के संबंध में) अलग गुट बना लिया है.. हम शिव सेना हैं।” उन्होंने कहा “सोमैया को यह नहीं सोचना चाहिये कि हम ने बालासाहेब ठाकरे, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे के प्रति अपनी वफ़ादारी छोड़ दी है, और हम उन्हें (ठाकरे परिवार को) कोसते हुए अलग हो जायेंगे।” (Maharashtra News)
यह भी पढ़ें- अमरनाथ गुफ़ा के पास बादल फ़टने की घटना में 13 श्रद्धालुओं की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशनAmarnath Yatra tragedy

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]