Maharashtra Political Crisis: शिव सेना के सैनिकों की आग में जलने लगा महाराष्ट्र? राजनीतिक संकट के बीच शिव सैनिक हुए उपद्रवी,बागी विधायक के कार्यालय में की तोड़फोड़

Maharashtra Political Crisis: शिव सेना के सैनिकों की आग में जलने लगा महाराष्ट्र? राजनीतिक संकट के बीच शिव सैनिक हुए उपद्रवी,बागी विधायक के कार्यालय में की तोड़फोड़

मुम्बई: Maharashtra Political Crisis
महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच शिव सेना के शिव सैनिक अब उपद्रवी होते दिख रहे हैं। आक्रोशित शिव सैनिकों में बागी एकनाथ शिंदे के समर्थक 58 वर्षीय विधायक तानाजी शिंदे के कार्यालय में तोड़फोड़ करने और उनके व्यवसाय को नुकसान पहुँचाने की ख़बरें सामने आ रही हैं।

न्यूज एजेंसी ANI ने बाक़ायदा इस घटना का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें आक्रोशित शिव सैनिकों ने विधायक तानाजी शिंदे के कार्यालय में तोड़फोड़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

उधर इस घटना पर शिव सेना नेता संजय मोरे ने चेतावनी देते हुए हुए कहा कि ‘हमारी पार्टी (शिव सेना) के कार्यकर्ताओं ने ही विधायक तानाजी सावंत के दफ़्तर में तोड़फोड़ की है।” उन्होंने कहा कि “उद्धव ठाकरे को परेशान करने वाले सभी प्रदेश विरोधी और बागी विधायकों को इसी तरह की कार्यवाहियों का सामना करना पड़ेगा..किसी को भी बख़्शा नहीं जायेगा।” (Maharashtra Political Crisis)

 

वहीं शिव सेना नेता संजय राउत ने राजनीतिक संकट के बीच 38 विधायकों के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा वापस लेने का बयान दिया है। संजय राउत ने एकनाथ शिंदे द्वारा लिखे पत्र के संबंध में जवाब देते हुए कहा कि “आप (नाराज़ विधायक) विधायक हैं इसलिये आपको सुरक्षा दी गई है, इसलिये आपके (विधायकों के) परिवार के सदस्यों को समान सुरक्षा नहीं दी जा सकती।” (Maharashtra Political Crisis)

 

संजय राउत ने कहा कि “अब लोगों (शिव सैनिकों) का धैर्य कमज़ोंर होता जा रहा है, लेकिन अभी तक शिव सैनिक सड़कों पर नहीं उतरे हैं, अगर शिव सैनिक सड़कों सड़कों पर उतर गया तो सड़कों पर आग लग जायेगी।” संजय राउत ने बीजेपी नेताओं की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि “बकरे की तरह ख़ून करना बन्द करो। (Maharashtra Political Crisis)

 

उधर महाराष्ट्र में राजनीतिक गतिरोध के बीच शुरु हुए उपद्रव और तोड़फोड़ की घटना बीच पुणे पुलिस ने एक अलर्ट जारी करके सभी पुलिस थानों को शहर में शिव सेना के बागी नेताओं के कार्यालयों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दे दिये हैं। (Maharashtra Political Crisis)
यह भी पढ़ें- क्या वास्तव में देश में राज्यों की संख्या बढ़कर 50 होने वाली है? भाजपा के एक वरिष्ठ मन्त्री ने किया बड़ा दावा

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]