महाराष्ट्र के लिये आज का दिन होगा ख़ास, उद्धव ठाकरे के त्यागपत्र के बाद आज देवेन्द्र फडणवीस करेंगे बड़ा ऐलान-Maharashtra Politics Crisis

Maharashtra Politics Crisis: महाराष्ट्र के लिये आज का दिन होगा ख़ास, उद्धव ठाकरे के त्यागपत्र के बाद आज देवेन्द्र फडणवीस करेंगे बड़ा ऐलान

मुम्बई: Maharashtra Politics Crisis
भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने एक ट्वीट करके कहा कि “वह गुरुवार को प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अपने अगले क़दम के बारे में जानकारी देंगे।

उद्धव ठाकरे ने फ़्लोर टेस्ट से पूर्व ही कल (बुधवार) देर रात महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। जिसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने के लिते कहा है। इसके बाद माना जा रहा हैं कि भाजपा महाराष्ट्र में भी सरकार अब बना सकती है। (Maharashtra Politics Crisis)

उद्धव ठाकरे के त्यागपत्र देने के बाद राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने एक ट्वीट करके कहा कि “वह गुरुवार को प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अपने अगले क़दम के बारे में जानकारी देंगे।” आपको बता दें कि फ़िलहाल शिव सेना के सभी बागी विधायक गोवा के पणजी स्थित ताज होटल में रुके हुए जो एकनाथ शिंदे की अगुवायी में शिव सेना के ख़िलाफ़ उतरे हुए हैं। (Maharashtra Politics Crisis)

इस संबंध में महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चन्द्रकान्त पाटिल ने कहा कि “अब देवेन्द्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र की आगे की रणनीति तय करेंगे। वहीं बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भाजपा द्वारा अपने सभी विधायकों को मुम्बई में इकट्टा होने के लिये कहा है। ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद मुम्बई भाजपा इकाई ने ट्वीट कर कहा है कि “यह तो सिर्फ़ एक झाँकी है, मुम्बई महापालिका अभी बाक़ी है” मतलब अब भाजपा की नज़र B.M.C पर भी है। (Maharashtra Politics Crisis)

कल क्या हुआ महाराष्ट्र की राजनीति में?
हालांकि फ़्लोर टेस्ट के आदेश के विरुद्ध शिव सेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फ़्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार किया है। वहीं शिव सेना के सभी बागी विधायक असम के गुवाहाटी को छोड़कर फ़्लोर टेस्ट में भाग लेने के लिये फ़िलहाल गोवा पहुँच गये। (Maharashtra Politics Crisis)

लेकिन इसी बीच उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने की घोषणा कर दी। उद्धव ठाकरे ने अपने त्यागपत्र देने की घोषणा फेसबुक लाइव के दौरान दी। मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की। इसके बाद मुख्यमंत्री स्वयं उद्धव ठाकरे अपने आदित्य ठाकरे के साथ राजभवन पहुँचे। (Maharashtra Politics Crisis)

यह भी पढ़ें- राजस्थान के उदयपुर में 1 महीने के लिये धारा 144 लागू, पूरे प्रदेश में 24 घण्टे के लिये इंटरनेट सेवायें की गई बन्दRajasthan News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]