Misbehavior with Swati Maliwal: छेड़छाड़ का शिकार हुई खुद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल, आरोपी ने कार से घसीटा 15 मीटर तक

Misbehavior with Swati Maliwal: छेड़छाड़ का शिकार हुई खुद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल, आरोपी ने कार से घसीटा 15 मीटर तक

 

 

नई दिल्ली: Misbehavior with Swati Maliwal- कंझावला काण्ड के बाद अब देश में रोज़ कहीं न कहीं से वाहन के घसीटने की घटनायें आ रही है। गुरुवार को जहाँ कर्नाटक में एक युवक द्वारा एक बुज़ुर्ग को स्कूटी के पीछे घसीटने का मामला सामने आया था, अब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल के साथ भी कुछ ऐसी ही घटना घटी है।Misbehavior with Swati Maliwal

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार बीती देर रात AIMS हॉस्पिटल के गेट के पास जब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल खड़ी हुई थी तो एक कार के चालक ने पहले तो उन्हें कुछ ग़लत अंदाज़ में इशारा किया फ़िर कार में बैठने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया, इसके बाद जब वह कार ड्राइवर फ़िर से यू-टर्न लेकर वापस आया और स्वाति मालीवाल को कार में बैठने के लिये कहा। (Misbehavior with Swati Maliwal)

लेकिन महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कार में बैठने से फ़िर मना किया और आरोपी कार ड्राइवर को पकड़ने के लिये कार के पास गयी तो कार ड्राइवर कार का शीशा ऊपर करके भागने लगा, लेकिन जिस समय कार ड्राइवर कार लेकर भागने लगा उस समय स्वाति मालीवाल का हाथ शीशा बन्द होने के दौरान कार में फँस गया और कार के साथ 10- 15 मीटर तक घिसटती हुई गयी। (Misbehavior with Swati Maliwal)

अपने साथ हुई इस घटना के संबंध में ख़ुद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करके बताया कि कैसे उनके साथ यह घटना उस समय हुई जब वे दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा जायज़ा लेने के उद्देश्य से AIMS के पास खड़ी थी। इसी दौरान एक कार वाला उनके पास पहुँचा और नशे की हालत में उनसे ऐसी बदसलूक़ी करने लगा। (Misbehavior with Swati Maliwal)

मीडिया रिपोर्ट्स में दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि पुलिस पेट्रोलिंग वाहन को देर रात 3 बजकर 5 मिनट पर AIMS के गेट नम्बर 2 के सामने रोड पर एक महिला दिखाई दी, महिला से पूछने पर बताया कि उसे एक कार से 10-15 मीटर तक घसीटा गया है। कार ड्राइवर नशे के हालत में अपनी बलेनो कार से महिला के पास आया और ग़लत इरादे से महिला को कार में बैठने के लिये कहने लगा। (Misbehavior with Swati Maliwal)

पुलिस के अनुसार तभी देर रात 3 बजकर 12 मिनट पर पुलिस ने बलेनो कार के बारे में सभी ड्यूटी कर रहे विभागीय पुलिसकर्मियों को मैसेज किया, और लगभग 26 मिनट बाद आरोपी को गाड़ी सहित रपकड़ लिया गया। इसके बाद में पुलिस को पता चला कि जिस महिला के साथ यह छेड़छाड़ की घटना हुई है वह तो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल हैं। (Misbehavior with Swati Maliwal)

बताया जा रहा है कि स्वाति मालीवाल के साथ जिस समय यह घटना हुई उस समय उनकी टीम के कुछ दूसरे लोग भी वहीं आसपास मौजूद थे और उन्होंने इस घटना का एक वीडियो भी बनाया था, क्योंकि घटना स्थान पर कोई CCTV कैमरा नहीं लगा है। (Misbehavior with Swati Maliwal)
यह भी पढ़ें- अब Fake News बताये जाने के बाद मीडिया प्लेटफॉर्म्स से हटानी होगी ख़बर, सरकार के नये IT नियम संशोधन को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इण्डिया ने जतायी नाराज़गी New IT Rules Regarding Fake News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]