Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu-भारत की हरनाज़ कौर संधू के सिर पर सजा मिस यूनिवर्स 2021 का ताज

Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu- भारत की हरनाज़ कौर संधू के सिर पर सजा मिस यूनिवर्स 2021 का ताज

इलियट: Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu
इस बार की Miss Universe प्रतियोगिता में भारत की हरनाज़ कौर संधू ‘ब्रह्मांड सुन्दरी’ चुनी गई हैं, उन्हें इज़राइल में हुई 70-वीं Miss Universe प्रतियोगिता में Miss Universe-2021 का ताज पहनाया गया है। यह प्रतियोगिता इज़रायल के इलियट में आज सुबह ही संपन्न हुई है जिसे जीतने के लिए टॉप-3 फ़ाइनलिस्ट में पराग्वे, भारत और दक्षिण अफ्रीका की युवतियां शामिल थी।Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu

फाइनल राउंड में तीनों फ़ाइनलिस्ट से पूछा गया कि “वे प्रतियोगिता देखने वाली सभी महिलाओं को क्या सलाह देना चाहेंगी?” इस प्रश्न का मिस इण्डिया हरनाज़ कौर संधु ने बहुत ही शानदार जवाब दिया और प्रतियोगिता की जीत अपने नाम कर ली (Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu)

 

हरनाज़ कौर संधु क्या दिया प्रश्न का जवाब?
हरनाज़ कौर संधु ने Miss Universe-2021 प्रतियोगिता के अन्तिम दौर में जो जवाब दिया उसी के आधार पर उनके सिर यह Miss Universe-2021 का ताज सजा है, हरनाज़ कौर संधु ने कहा “मैं युवा महिलाओं को जो सलाह देना पसन्द करुँगी कि..ख़ुद पर विश्वास करना।”

उन्होंने कहा कि “आज का युवा जिस तरह का दवाब सब से ज़्यादा झेलता है उस से निपटने में कारगर होगा..खुद पर विश्वास करना। यह महसूस करना कि आप अनोखे हैं.. ये आपको सुन्दर बनाता है, अपनी तुलना दूसरों से करना बन्द करें और दुनिया भर में हो रही ज़्यादा महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में बात करें..

बाहर निकलें और अपने लिए बोलें,क्योंकि अपने ​जीवन के लीडर तुम हो। तुम अपनी आवाज़ हो। जैसे कि मुझे ख़ुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहाँ खड़ी हूँ।” (Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu)

 

बता दें कि इस प्रतियोगिता के आख़िर में जब विनर की घोषणा की गई तो मिस मैक्सिको से ताज मिस इण्डिया के सिर पहना दिया गया। वहीं मिस पराग्वे फर्स्ट रनर-अप रहीं और सेकेंड रनर-अप मिस साउथ अफ्रीका रहीं।

बताया जा रहा है कि स्टीव हार्वे ने जैसे ही मिस इण्डिया हरनाज़ कौर संधू को विनर घोषित किया तो पूरा स्टेडियम ख़ुशी से झूम उठा। Miss Universe विजेता के रूप में अपने नाम की घोषणा सुनते ही हरनाज़ कौर संधु की आँखों में आँसू आ गए। (Miss Universe-2021 Harmaz Kaur Sandhu)

 

आज सोमवार की सुबह जब प्रतियोगिता आरम्भ हुई तो हरनाज़ कौर संधु ने शुरुआत में टॉप-16 में जगह बनाई और स्विमसूट के राउंड के बाद वह टॉप-10 का हिस्सा बनीं। प्रत्येक राउंड के अंकों की गणना कर जब आख़िर में वोटों की गिनती की गई तो हरनाज कौर संधू फाइनल में पहुँच गई।

ये भी पढ़ें- अमेरिका में भयंकर तूफ़ान से तबाही का मन्ज़र,100 से अधिक लोगों की मौत

 

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]