हम पार्टी में 10 लोगों को जोड़ते हैं और पार्टी नेताओं के मुस्लिम विरोधी बयानों से 25 भाग जाते हैं’-MP BJP Muslim Leader,News In Hindi

हम पार्टी में 10 लोगों को जोड़ते हैं और पार्टी नेताओं के मुस्लिम विरोधी बयानों से 25 भाग जाते हैं-MP BJP Muslim Leader,News In Hindi

मध्यप्रदेश : MP BJP Muslim Leader,News In Hindi- भाजपा पर आमतौर पर एक सवाल उठता है कि भाजपा ‘सब का साथ और सब का विकास’ की बात तो करती है लेकिन भाजपा में मुस्लिम नेताओं की कम संख्या और पार्टी में बहुसंख्यक वर्ग के नेताओं के मुस्लिम विरोधी बयानों से नही लगता कि भाजपा अपने ‘सब का साथ सब का विकास’ के एजेंडे पर वास्तव में काम कर रही है..?

अकसर देखा जाता है कि भाजपा के कई बड़े-बड़े नेता मुस्लिम विरोधी बयानों के लिये अक्सर ख़बरों में बने रहते हैं। देखने में आता है कि मेनस्ट्रीम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक भाजपा सिर्फ़ बहुसंख्यकों की ही राजनीति करती दिखती है। चुनावों के समय अमूमन मुस्लिम समाज के वें लोग जो भाजपा समर्थित होते हैं या वें जो कम से कम भाजपा का विरोध न करने वाले होते हैं, इस बात पर नज़र रखते हैं कि क्या भाजपा ने अपने ‘सब का साथ, सब का विकास’ के एजेंडे के अनुसार क्या किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है या नहीं? (MP BJP Muslim Leader,News In Hindi)

अगर देखा जाये तो बतौर एक राजनीतिक संगठन भाजपा में मुसलमानों का भी प्रतिनिधित्व ज़रूर है चाहे वह नाममात्र का ही हो। भाजपा अकसर अपने अल्‍पसंख्‍यक मोर्चो के तौर पर मुस्लिम समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ने काम करती है लेकिन भाजपा की बहुसंख्यक केन्द्रित राजनीति के चलते भाजपा से जुड़े और मुस्लिमों को पार्टी से जोड़ने वाले मुस्लिम नेता लोगों के तंज का शिकार बनते रहे हैं।

हालांकि भाजपा के मुस्लिम विरोधी बयान देने वाले नेताओं पर शाहनवाज़ हुसैन और मुख़्तार नक़वी जैसे दिग्गज भाजपा नेता तो कभी कुछ नहीं बोलते लेकिन कई बार पार्टी से जुड़े कुछ छोटे मुस्लिम नेता ज़रूर समय-समय पर थोड़ा बहुत अपनी पार्टी के मुस्लिम विरोधी बयान देने वालो के प्रति अपना दर्द बयान कर देते हैं। इन्ही में से ऐसे एक मुस्लिम नेता हैं मध्य प्रदेश के अशरफ़ क़ुरैशी जिन्होंने हाल ही में पार्टी के बड़े नेता के सामने अपना दर्द बयां किया है। (MP BJP Muslim Leader,News In Hindi)

अशरफ़ कुरैशी मध्य प्रदेश में भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे के ज़िलाध्यक्ष हैं और उन्हें स्थानीय स्तर पर भाजपा में एक बड़े नेता के रूप में देखा जाता है। बता दें कि विगत 8 मई को मध्य प्रदेश के राजगढ़ में भाजपा के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव भी शामिल हुए थे। और इसी बैठक में भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों के सामने मुस्लिम नेता अशरफ़ क़ुरैशी का यह दर्द छलक पड़ा है। देखें वीडियो

इस वीडियो में भाजपा के मुस्लिम नेता अशरफ़ क़ुरैशी ने कहा कि भाजपा की बैठको में कुछ लोग अल्पसंख्यकों के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी करते है, अगर कहीं मंच से कोई भी बात की जाती है तो श्रीमान इस बात का ध्यान ज़रूर ध्यान रखें कि वहाँ अल्पसंख्यक मोर्चे के लोग भी मौजूद रहते हैं। इस तरह की बातों से मुझे बहुत तक़लीफ़ होती है।” उन्होंने कहा “मैं 10 लोगों को जोड़ता हूँ और 25 लोग छोड़कर भाग जाते हैं।” (MP BJP Muslim Leader,News In Hindi)

अपने इस बयान से अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के ज़िलाध्‍यक्ष ने स्पष्ट कर दिया कि मुसलमानों के विरुद्ध बयानबाज़ी से नाराज़ होकर ही मुस्लिम कार्यकर्ता भाजपा छोड़ रहे हैं।
आपको बता दें कि भाजपा के अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के अतिरिक्त RSS (राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ) में भी एक मुस्लिम विंग है जिसका नाम ‘राष्‍ट्रीय मुस्लिम मंच’ है और जिसे इंद्रेश कुमार चलाते हैं। वह अकसर रमज़ान की इफ़्तार पार्टियों में होते भी नज़र आते हैं। (MP BJP Muslim Leader,News In Hindi)

Farhad Pundir,Farmat
रिपोर्ट : फ़रहाद पुण्डीर (फ़रमात)

यह भी पढ़े- Sri Lanka crisis: श्रीलंका में हिंसा से हालात बेक़ाबू, स्तीफ़ा दे चुके महिन्द्रा राजपक्षे के पैतृक घर सहित कई राजनेताओं के घरों को हिंसक भीड़ ने किया आग के हवालेSri Lanka crisis

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]