MP Dam News: मध्यप्रदेश में आख़िर धार बाँध की दीवार का 1 हिस्सा ढह ही गया, कई गाँव हुए पानी से लबालब,मन्त्री जी का टोटका-टोना भी काम न आया

MP Dam News: मध्यप्रदेश में आख़िर धार बाँध की दीवार का एक हिस्सा ढह ही गया, गाँव हुए पानी से लबालब,मन्त्री जी का टोटका-टोना भी काम न आया

मध्यप्रदेश: MP Dam News-
मध्यप्रदेश में दहशत का पर्याय बने धार ज़िले के कारम बाँध का आख़िर एक हिस्सा टूट ही गया। जिससे अब पानी का बहाव तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। प्राप्त जानकारी के बाँध का एक हिस्सा टूटने से 2 गाँवों में पानी घुस चुका है। लेकिन गनीमत यह रही कि बाँध के आसपास के दर्ज़नों गाँवों को प्रशासन ने पहले ख़ाली करा लिया था।

MP Dam News

बता दें कि पिछले कई दिनों से कारम बाँध की एक दीवार में लीकेज़ होने और बाँध के टूटने की संभावना से ज़िले में दहशत व्याप्त है। बाँध को सुरक्षित रखने के लिये जहाँ शासन-प्रशासन द्वारा दिन-रात वैज्ञानिक विधि से बाँध को सुरक्षित करने के लिये काम कराया जा रहा है। वहीं सीएम शिवराज चौहान के मन्त्री जी ने बाँध को सुरक्षित करने के लिये दो महिलाओं को साथ लेकर टोटका टोना भी भी किया था। (MP Dam News)

लेकिन इस सब के बावजूद आज रविवार की शाम बाँध की दीवार का लगभग 25 फीट भाग पानी में बह गया है। जिससे बाँध से तेज़ बहाव के साथ पानी बाहर निकलना शुरु हो गया है। बाँध से तेज़ बहाव के साथ निकले पानी के चलते क्षेत्र के 2 गाँव पानी से लबालब हो गये हैं। लेकिन इन गाँव से लोग पहले ही सुरक्षित स्थानों पर चले गये थे। (MP Dam News)

MP Dam News

उधर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान इस मामले पर निरन्तर नज़र बनाये हुए हैं। सीएम शिवराज सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि “मैं अभी अपने वल्लभ भवन स्थित कंट्रोल रूम में बैठा हूँ, मेरे साथ राज्य के इरीगेशन डिपार्टमेंट की पूरी टीम बैठी हुई है…हम लाइव दृश्य देख रहे हैं, जो डैम से हमने बायपास चैनल बनवाया था, उसमें पानी बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है।” (MP Dam News)

सीएम का कहना है कि “डैम से पानी निकलने वाली मात्रा तेजी से बढ़ रही है, इसलिये धार और खरगोन ज़िलों के प्रभावित गाँवों के सभी बहनों, भाइयों से मैं आग्रह करता हूँ कि कृपया कोई भी व्यक्ति इन गाँवों में न आये, कृपया अपने आप को सुरक्षित रखें। मैं सभी निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों, सरपंचों, ज़िला पंचायत सदस्यों, विधायकों और सांसदों से भी यही अपील करता हूँ। (MP Dam News)
यह भी पढ़ें- पानी का मटका छूने पर टीचर ने जिस दलित बच्चे को बेरहमी से पीटा था उसकी हुई मौत, ज़िले में उपजे तनाव को देखते हुए 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवा बन्दRajasthan News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]

Leave a Reply

Your email address will not be published.