MP Khargon News: खरगोन में मुस्लिम समझ 1 दलित युवक की बड़ी बेरहमी से पिटाई, धर्म की पहचान के लिये उतरवाये कपड़े

MP Khargon News: खरगोन में मुस्लिम समझ 1 दलित युवक की बड़ी बेरहमी से पिटाई, धर्म की पहचान के लिये उतरवाये कपड़े

मध्य प्रदेश: MP Khargon News-
देश में एक विशेष वर्ग ने अपने मन में मुस्लिमों के प्रति नकारात्मक पूर्वाग्रह और नफ़रत इस क़दर पाल ली है कि किसी बिना धर्म की पहचान वाले व्यक्ति से ज़रा सी भी कोई ग़लती या सिर्फ़ किसी प्रकार का शक भी हो जाये तो एक भीड़ हैवान बनकर अकेले व्यक्ति पर टूट पड़ती है। और बड़ी बेरहमी से पिटाई करती है।

ऐसा ही एक घटना सामने आई है मध्य प्रदेश के खरगोन (Khargon) से जहाँ एक दलित युवक की गेंहूँ चोरी के शक में मुस्लिम समझकर बड़ी ही बेरहमी से पिटाई गयी है। लेकिन जब भीड़ ने युवक का धर्म चेक करने के युवक के कपड़े उतरवाये तो युवक के दलित होने की हक़ीक़त सामने आयी, और उसकी जान बची। (MP Khargon News)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस संबंध में एसपी धर्मवीर यादव ने बताया कि “बेरहमी से पिटाई का ये मामला दो अगस्त का है, लेकिन इस घटना का वीडियो शुक्रवार की देर शाम सामने आया। वीडियो सामने के बाद पुलिस ने पिटाई करने वाले चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। हालांकि एसपी ने धर्म के आधार पर पिटाई किये जाने की बात का खण्डन किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार यह मामला खरगोन के इंडस्ट्रियल एरिया निमरानी की नर्मदा फूड कम्पनी का है। जहाँ कम्पनी के चार कर्मचारियों ने गेंहूँ की बोरियों की चोरी के शक होने में एक बैंड बजाने वाले युवक आदित्य को लाठियों और लातों से ख़ूब जमकर पीटा। पीड़ित युवक की माता का कहना है कि, मेरा बेटा ढोल बजाने के लिये गया हुआ था। रात में घर जल्दी पहुँचने के लिये जब वह शॉर्टकट रास्ते से आ रहा था, तो कुछ लोगों ने उनके बेटे को घेर लिया। (MP Khargon News)

पीड़ित की माता ने बताया कि जब उसका बेटा उनसे बचने के चक्कर में नाले में गिर गया तो आरोपियों ने उसे नाले में से गालियां देते हुए बाहर निकाला और मुसलमान, मुसलमान बोलकर बड़ी ही बेरहमी से ख़ूब पिटाई की। युवक की माता का कहना है कि “मेरा बेटा पिटते हुए ख़ूब चिल्ला-चिल्ला के बता रहा था कि..’मैं हिन्दू हूँ. मैं हिन्दू हूँ, मेरे बाप का नाम संजय है। लेकिन वे लोग बोल रहे थे कि ‘इसे मारो, इसे आग में ज़िन्दा जला दो। यही नहीं उन्होंने (आरोपियों ने) मेरे बेटे के सारे कपड़े भी उतरवाये।

ठीक ऐसा ही एक मामला हाल ही में उत्तर प्रदेश के अमरोहा ज़िले में भी देखने में आया था, जहाँ कांवड़ियों ने राहुल सैनी को मुस्लिम समझकर बड़ी ही बेरहमी से पीटा था।
यह भी पढ़ें- संवेदनहीनता की 1 मिसाल देखने को मिली सहारनपुर में जहाँ हादसे के बाद तड़पता युवक मदद के लिये चिल्लाता रहा और लोग बनाते रहे वीडियोSaharanpur News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]