Muslim Food delivery Controversy: हैदराबाद में मुस्लिम फ़ूड डिलीवरी बॉय से ग्राहक ने खाना लेने से किया मना, सोशल यूज़र्स ने की ग्राहक पर कार्यवाही की माँग?

Muslim Food delivery Controversy: हैदराबाद में मुस्लिम फ़ूड डिलीवरी बॉय से ग्राहक ने खाना लेने से किया मना,सोशल यूज़र्स ने की ग्राहक पर कार्यवाही की माँग?

हैदराबाद: Muslim Food delivery Controversy- बदलते भारत में रोज़ कहीं न कहीं से मुस्लिमों के साथ सामाजिक,धार्मिक भेदभाव और आर्थिक बहिष्कार की घटनायें सामने आती ही रहती हैं। इसमें  कोई संशय नहीं कि यहाँ आजकल हर चीज़ को धर्म और जाति की दृष्टि से देखा जा रहा है। कुछ ऐसा ही एक मामला देखने को मिला हैदराबाद में, जहाँ एक व्यक्ति ने रेस्टोरेंटऑथोरिटी को निर्देश दिया कि उसका खाना कोई मुस्लिम डिलीवरी बॉय के हाथों न भेजा जाये।

इस घटना का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है तेलंगाना के स्टेट टैक्सी एण्ड ड्राईवर्स’ संगठन के अध्यक्ष शेख़ सलाउद्दीन ने। शेख़ सलाउद्दीन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर कथित आर्डर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए Swiggy से आ अनुरोध किया कि वह इस तरह के ऑर्डर्स के ख़िलाफ़ स्टैंड ले। डिलीवरी बॉय काम तो बस खाना पहुँचाना है, चाहे वह हिन्दू हो या मुस्लिम, ईसाई, सिख ईसाई कोई भी हो। (Muslim Food delivery Controversy)

यूज़र शेख़ सलाउद्दीन का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। लोग इनके इस ट्वीट पर ख़ूब प्रतिक्रियायें भी दे रहे हैं। कुछ यूज़र्स लिख रहे हैं कि “इस तरह से भेदभाव नहीं किया जाना चाहिये, यह ग़लत बात है, तो वहीं कुछ यूज़र्स मुस्लिम डिलीवरी बॉय के हाथ का खाना लेने से इंकार करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध एक्शन लेने की बात कह रहे हैं। (Muslim Food delivery Controversy)

जबकि इस प्रकरण पर एक सोशल यूज़र ने लिखा कि “अगर किसी मुस्लिम ने खाना दे दिया तो, या किसी मुस्लिम ने खाना बनाया तो..यार ये भेदभाव कब तक करोगे? वहीं एक और यूज़र लिखता है कि “उम्मीद है स्विगी ऐसे ग्राहकों को ही ब्लॉक कर देगा।” (Muslim Food delivery Controversy)
यह भी पढ़ें- 6 छक्के मारकर नजीबुल्लाह जादरान ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, धोनी, हार्दिक पांड्या को छोड़ा पीछेNajibullah's 6 Sixes World Record

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]