Muzaffarpur Woman’s kidney Matter: गई थी महिला डॉक्टर के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर लेकिन नर्सिंग होम से घर आयी दोनों किडनी के बग़ैर, महिला की स्थिति नाज़ुक

Muzaffarpur Woman’s kidney Matter: गई थी महिला डॉक्टर के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर लेकिन नर्सिंग होम से घर आयी दोनों किडनी के बग़ैर, महिला की स्थिति नाज़ुक

मुज़फ़्फ़रपुर,बिहार: Muzaffarpur Woman’s kidney Matter- बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर से डॉक्टरी पेशे को कलंकित करने वाली एक ऐसी और हैरान कर देने वाली ख़बर आयी है, जिसे जानकर एक इंसान का ग़ुस्से और करुणा से हृदय फट जाये। यहाँ एक महिला गई थी डॉक्टर के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर लेकिन घर लौटी दोनों किडनियों के बग़ैर।

पढ़िये पूरा मामला क्या है-
दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के बरियारपुर निवासी 33 वर्षीय महिला सुनीता देवी नाम की महिला डॉक्टर के पास पेट दर्द होने की शिकायत लेकर पहुँची, जहाँ पर चेकअप करने के बाद महिला को ऑपेरशन करके यूटरस निकालने की बात कही गयी। परिजनों ने ऑपेरशन कराने को राज़ी होते हुए महिला को नर्सिंग होम में एडमिट कर दिया। (Muzaffarpur Woman’s kidney Matter)

नर्सिंग होम में महिला का ऑपेरशन तो गया लेकिन महिला की तबियत में सुधार होने की बजाये तबियत और अधिक बिगड़ने की स्थिति में परिजन महिला को पटना के PMCH हॉस्पिटल (मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल) लेकर पहुँचे। जब यहाँ महिला का चिकित्सीय परीक्षण हुआ तो पता चला कि महिला की तो दोनों ही किडनी ग़ायब है। (Muzaffarpur Woman’s kidney Matter)

यह बात सुनकर महिला के परिजनों के पैरों तले से ज़मीन ही खिसक गयी। जिसके बाद परिजनों ने ऑपेरशन करने वाले नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर के विरुद्ध ‘ह्यूमन पार्ट्स ट्रांसप्लांट एक्ट व एस.सी/एसटी एक्ट के अन्तर्गत निकटवर्ती पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी। फ़िलहाल पीड़ित महिला की हालत चिन्ताजनक बनी हुई है। महिला और परिजन अब ऐसी नहीं कि अब महिला का इलाज करा सके। (Muzaffarpur Woman’s kidney Matter)

मीडिया में आ रही अपडेट के अनुसार बरियापुर थाना प्रभारी का कहना है कि पीड़िता महिला की माता ने पुलिस में नर्सिंग होम के संचालन के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस इस मामले को पूरी गम्भीरता से ले रही है, जैसे ही पुलिस के पास जाँच रिपोर्ट आयेगी, उसके बाद नर्सिंग होम संचालक व ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी।” (Muzaffarpur Woman’s kidney Matter)

यह भी पढ़ें- अजब-ग़ज़ब- भारत में होने जा रही है दुनिया की पहली तलाक़ जश्न पार्टी, इसके लिये बक़ायदा इंवेटिशन कार्ड छपवाकर दिया जा रहा है न्योताFirst Divorce Party In Bhopal

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]