Myanmar flying Airplane Shooting: जमीन से 3500 फीट ऊपर उड़ते हवाई जहाज़ पर फ़ायरिंग, जहाज़ में बैठे व्यक्ति को लगी गोली

Myanmar flying Airplane Shooting: जमीन से 3500 फीट ऊपर उड़ते हवाई जहाज़ पर फ़ायरिंग, जहाज़ में बैठे व्यक्ति को लगी गोली

म्यांमार: Myanmar flying Airplane Shooting- राजनीतिक संकट से जूझ रहे म्यांमार में एक बड़ी ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी है, यहाँ म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का एक हवाई जहाज़ 63 यात्रियों को लेकर जब ईस्ट स्टेट काया की राजधानी लोइकाव में उतरने ही वाला था कि किसी ने ज़मीन से उड़ते हुए हवाई जहाज़ पर फ़ायरिंग कर दी, और गोली ऊपर जाकर जहाज़ में बैठे एक यात्री को लग गयी।Myanmar flying Airplane Shooting

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार यह हमला नीचे ज़मीन किया गया और लगभग 3500 फीट ऊँचाई पर उड़ रहे जहाज में बैठे एक व्यक्ति को लगी, जिससे व्यक्ति लहूलुहान हो गया।हादसे के बाद जहाज़ की लैंडिंग होते ही व्यक्ति को उपचार के लिये तुरन्त हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। (Myanmar flying Airplane Shooting)

म्यांमार सरकार ने इस हमले के पीछे देश के विद्रोहियों को ज़िम्मेदार ठहरा है। क्योंकि यहाँ सरकार और विद्रोहियों के बीच एक तरह से गृहयुद्ध छिड़ा हुआ है। म्यांमार की सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रवक्ता मेजर जनरल ज़ॉ मिन टुन ने सरकारी टीवी को बताया “मैं कहना चाहता हूँ कि इस तरह से यात्री विमान पर हमला युद्ध अपराध है।”

बता दें कि म्यांमार में सेना ने कुछ महीनों पहले देश की लोकतान्त्रिक रूप से चुनी गयी सरकार का तख़्तापलट करके म्यांमार को अपने क़ब्ज़े में ले लिया था, तभी से देश में सेना और विद्रोहियों के बीच जंग छिड़ी हुई है। (Myanmar flying Airplane Shooting)
यह भी पढ़ें- एक व्यक्ति के बेटे का नहीं हो रहा था विवाह तो पिता ने पहले पण्डित से कराया हवन-पूजन, फ़िर पण्डित के काट दिये कान

Indore Pandit's Ear Cut Off

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]