घूस में 20 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर ATM हैकरों को छोड़ने वाले SOG प्रभारी और कांस्टेबल बर्ख़ास्त-noida sog in charge sacked for taking bribeof 20 lakhs

घूस में 20 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर ATM हैकरों को छोड़ने वाले SOG प्रभारी और कांस्टेबल बर्ख़ास्त

नोएडा:
noida sog in charge sacked for taking bribeof 20 lakhs- यूपी के नोएडा में SOG टीम के प्रभारी शावेज़ ख़ान और कॉन्स्टेबल अमरीश यादव को ATM हैकरों से घूस में 20 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर छोड़ने के आरोप में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने आज (मंगलवार) को बर्ख़ास्त कर दिया गया है। साथ इन की सम्पत्ती की भी जाँच के दे दिए है। शावेज़ ख़ान को इसी वर्ष 15 अगस्त को पुलिस सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है।

बता दें कि हाल ही में ग़ाज़ियाबाद के इंदिरापुरम में अतः मशीन काटकर रुपये चुराने वाले गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट किया है, पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि अगस्त में भी इन लोगों को पुलिस ने पकड़ा गया था लेकिन शावेज़ ख़ान ने 20 लाख रुपये व एक क्रेटा कार की रिश्वत लेकर इन्हें को छोड़ दिया था। आरोपियों ने बताया कि शावेज़ ख़ान ने उनसे 50 लाख रुपये की माँग की थी लेकिन उनके पास इतनी रक़म नहीं थी। उसके बाद पैसे देने के लिए आरोपी SOG के पुलिसकर्मियों को अपने घर लेकर गए तो वहाँ शावेज़ ख़ान एक बिना नम्बरों की नई क्रेटा कार खड़ी देखी तो वे आरोपियों को यह धमकी देते हुए कि यह कार ठगी के पैसे से ख़रीदी गई है कार अपने साथ लेते गए।

इस घटना के संज्ञान में आने के बाद पुलिस कमिश्नर ने मामले की जाँच DCP अभिषेक को सौंपी जिस में इन दोनों आरोपियों की संलिप्तता पाई गई तथा जाँच में पुलिस ने कुछ CCTV फुटेज भी बरामद किये हैं। इस मामले में SOG प्रभारी शावेज़ ख़ान की संलिप्तता सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर ने SOG टीम को तत्काल भंग कर SOG टीम के सदस्यों की भूमिका की जाँच की जा रही है। भंग हुई SOG में 11 पुलिसकर्मी शामिल थे, इन सभी को पुलिस ने लाइन हाजिर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव की छवि ख़राब करने के आरोप में दर्ज हुए केस में फेसबुक CEO जुकरबर्ग का नाम भी था शामिलघूस में 20 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर ATM हैकरों को छोड़ने वाले SOG प्रभारी और कांस्टेबल बर्ख़ास्त-noida sog in charge sacked for taking bribeof 20 lakhs

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]