काली देवी के बाद अब एक पोस्टर में भगवान शिव दिखे सिगरेट जलाते हुए, किस दिशा में जा रहा है अपना देश? Now Lord Shiva With Cigarette

Now Lord Shiva With Cigarette-काली देवी के बाद अब एक पोस्टर में भगवान शिव दिखे सिगरेट जलाते हुए,किस दिशा में जा रहा है अपना देश

बेंगलुरु: Now Lord Shiva With Cigarette
हाल ही में ‘काली’ मूवी के पोस्टर से आरम्भ हुआ काली देवी को तस्वीर में सिगरेट पीते दिखाने का विवाद अब भगवान शिव तक पहुँच चुका है। अब एक नया पोस्टर भगवान शिव को सिगरेट जलाते हुए का सामने आया है। मीडिया में आ रही ख़बरों के मुताबिक़ यह मामला तमिलनाडु राज्य के कन्याकुमारी का है।

इस विवादित बैनर के सामने आते ही पुलिस ने इसके आरोपियों को थाने बुलाकर चेतावनी दी। और विवाद बढ़ता देख पुलिस ने विवादित बैनर को हटा दिया है। लेकिन तब तक यह बैनर सोशल मीडिया पर काफ़ी वारयल हो गया था। (Now Lord Shiva With Cigarette)

यह पूरा मामला तमिलनाडु के कन्याकुमारी जनपद के थिंगल नगर के समीप आरोग्यपुरम का बताया जा रहा है। यहाँ कुछ समय पूर्व एक दम्पत्ति का विवाह हुआ था। इसी दम्पत्ति को बधाई देने हेतु दूल्हे के मित्रों ने क्षेत्र में यें 2 बैनर लगवाये थे। जिसमें एक बैनर पर दम्पत्ति की फ़ोटो है, और दूसरे बैनर में हिन्दुओं के आराध्य भगवान शिव को सिगरेट जलाते हुए दिखाया गया है। (Now Lord Shiva With Cigarette)

हालांकि आरोपियों ने इस बैनर के माध्यम से दूल्हे का मज़ाक उड़ाने का प्रयास किया गया है। इस बैनर में दूल्हे के लिये लिखा गया है कि “अपने बालों को छोटा रखो..कितना छोटा..? इतना छोटा कि..आपकी पत्नी उन्हें पकड़ न पाये।” लेकिन इस बैनर पर हिन्दू संगठनों की दृष्टि पड़ गई। और मामला पुलिस तक जा पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को थाने में बुलाया और चेतावनी देने के साथ इस विवादित बैनर को हटवाया। (Now Lord Shiva With Cigarette)

विदित हो कि हाल ही में ‘फ़िल्म’काली के एक पोस्टर में किसी युवती को काली देवी के रूप में सिगरेट पीते हुए दिखाया गया। इसके बाद अब देश मे ख़ूब हंगामा खड़ा हो गया है। इस पोस्टर में काली देवी के वेश में एक युवती एक हाथ मे सिगरेट व LGBTQ कम्युनिटी का झण्डा लिये खड़ी हुई है। यह डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म लीना मणिमेकलई ने कनाडा के आगा खान म्यूज़ियम में होने वाले फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया था। जिस पर आज देश मे बवाल मचा हुआ है।(Now Lord Shiva With Cigarette)
यह भी पढ़ें- ‘देश को लूटने और शोषण के लिये हो रहा है संविधान का इस्तेमाल’ -केरल के मन्त्री साजी चेरियन ने दिया विवादित बयानAllegations of misuse of the constitution

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]