नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने फ़टकार लगाते हुए कहा उन्हें पूरे देश से माफ़ी माँगनी चाहिये। उनकी टिप्पणी उनके हठी और अहंकारी चरित्र को दर्शाती है: Nupur Sharma case in Supreme Court

Nupur Sharma case in Supreme Court: नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने फ़टकार लगाते हुए कहा उन्हें पूरे देश से माफ़ी माँगनी चाहिये। उनकी टिप्पणी उनके हठी और अहंकारी चरित्र को दर्शाती है

नई दिल्ली: Nupur Sharma case in Supreme Court:- सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की (निलम्बित) पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कड़ी फ़टकार लगायी है। इस केस की सुनवायी सुप्रीम कोर्ट के वेकेशन बेंच ने की। देश की सर्वोच्च अदालत ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हेकड़ी को लेकर भी सवाल खड़ा किया। इस मामले की सुनवायी कर रहे जस्टिस सूर्यकान्त ने कहा कि “उनकी (नूपुर) टिप्पणी उनके हठी और अहंकारी चरित्र को दर्शाती है।”

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवायी के दौरान कहा कि “नुपुर शर्मा को पुरे देश से माफ़ी मांगनी चाहिये।” सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि “उनकी (नुपुर की ) इस बदज़ुबानी ने पूरे देश को आग के मुहाने पर खड़ा कर दिया है।” कोर्ट ने कहा कि “नुपुर शर्मा की उग्रता ही उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिये ज़िम्मेदार है।” (Nupur Sharma case in Supreme Court:)

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लताड़ लगाते हुए कहा कि “नुपुर का वक्तव्य आपत्तिपूर्ण था..उनको ये (पैग़म्बर साहब पर विवादित टिप्पणी) कमेंट करने का अधिकार किसने दिया?” लेकिन इस दौरान नूपुर शर्मा के वकील मनिन्दर सिंह ने कहा कि “वो (नूपुर शर्मा) अपने शब्दों के लिये माफ़ी माँग चुकी हैं, और वह (नूपुर) अपने शब्द वापस ले चुकी हैं।

लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की माफ़ी माँगने वाली वाली बात के जवाब में कहा कि “उन्होंने (नूपुर ने) माफ़ी ममाँगने में बहुत देरी की है। दूसरी बात उन्होंने यह कहकर माफ़ी माँगी है कि ‘अगर किसी की भावनायें आहत हुई हो तो…” (Nupur Sharma case in Supreme Court:)

पैग़म्बर साहब के प्रति विवादित टिप्पणी करने की आरोपी नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाख़िल कर कहा है कि उनके विरुद्ध जितने भी अलग-अलग स्थानों केस दर्ज हुए हैं उन सब मामलों को दिल्ली में शिफ़्ट किए जाये। नूपुर शर्मा ने याचिका में कहा कि “उनको जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं इसलिये उनकी जान को ख़तरा है। बता दें कि नूपुर शर्मा की इसी याचिका पर सुनवायी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को लताड़ लगाई है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उस टी.वी एंकर पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि “यदि टी.वी एंकर ने भड़काया है तो उस एंकर पर केस क्‍यों नहीं..?” सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि “टी.वी पर बहस किस लिए थी? केवल एक एजेंडा प्रशंसक..? उन्होंने (टी.वी एंकर ने) न्यायाधीन विषय ही क्यूँ चुना?” (Nupur Sharma case in Supreme Court:)

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवायी करते हुए आगे कहा क‍ि “नुपूर शर्मा देश के लिये ख़तरा हैं, उनकी ही वजह से आज देश का माहौल ब‍िगड़ रहा है। उनकी वजह से ही उदयपुर की घटना हुई। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के साथ साथ दिल्‍ली पुलिस से भी सवाल करके पूछा क‍ि “उन्‍होंने अब तक क्‍या कार्यवाही की है? एफआईआर करने के बाद भी कोई कार्यवाही क्‍यों नहीं हुई?” (Nupur Sharma case in Supreme Court:)
यह भी पढ़ें-  ट्रैन में 20 रुपये की चाय पर 50 रुपये का टैक्स देख भड़का पैसेंजर, जाने रेलवे अधिकारियों ने दिया क्या जवाब?Indian Railway Catering Service News2

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]